दिल्ली, सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को कोर्ट मे पेश किया सीबीआई 3 दिन की रिमांड मांगी

0
21

हरिद्वार, आज सीबीआई मनीष सिसोदिया को लेकर कोर्ट पहुंची वहीं सीबीआई ने कोर्ट से 3 दिन की रिमांड मांगी है वहीं आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता लगातार सड़कों पर प्रदर्शन प्रदर्शन कर रहे हैं

मिलि जानकारी अनुसार मनीष सिसोदिया को कथित आबकारी घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. उनके वकील ऋषिकेश ने बताया कि विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल की कोर्ट में यह आवेदन दिया गया है, जिन्होंने शनिवार के लिए सुनवाई तय की है. वही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष जज एमके नागपाल को सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अभी भी जांच एजेंसी के साथ पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

सीबीआई ने कहा कि अभी तक कुछ अधिकारियों के साथ मनीष सिसोदिया का आमना सामना करवाया गया है. इसके जवाब में सीबीआई ने कहा कि मनीष सिसोदिया की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पेटेशन डाली गई थी, इसलिए समय वहां लगा. मनीष सिसोदिया का अलग-अलग गवाहों से आमना सामना करवाना है, इसलिए 3 दिन की रिमांड और चाहिए.

मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा कि जब तक वो जुर्म कबूल न कर लें, क्या तब तक उन्हें कस्टडी चाहिए? सिसोदिया के वकील ने कहा कि कई महीनों तक गिरफ्तार नहीं किया, अब अचानक गिरफ्तार किया और रिमांड बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अब कहां से सारी चीज़ें अचानक से मिलने लगीं. हमने हाईकोर्ट में गिरफ्तारी को चैलेंज किया है. इस पर जज ने कहा कि क्या आपने रिमांड को भी चैलेंज किया है? कोर्ट ने कहा कि अगर आपको लगता है कि रिमांड का आदेश गलत है तो उसको हाई कोर्ट में चुनौती दीजिए

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि जनवरी में उन्होंने सिसोदिया के कार्यालय से एक कंप्यूटर जब्त किया था. जांच में पता चला कि कंप्यूटर से फाइलें और अन्य डेटा डिलीट कर दिए गए हैं. सीबीआई ने तब हटाए गए फाइलों को पुन: प्राप्त करने के लिए कंप्यूटर को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में भेजा था. अब एफएसएल ने उन्हें रिपोर्ट देकर कंप्यूटर से डिलीट की गई फाइल को बरामद कर लिया है.

इसके अलावा सिसोदिया का सामना एक आईएएस अधिकारी के बयान से भी हुआ, जिसने उनके खिलाफ सरकारी गवाह बन कर बयान दर्ज कराया था. अपनी गिरफ्तारी के एक दिन बाद सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जेल में रह रहे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी उन्हीं के साथ इस्तीफा दे दिया था. सीबीआई ने रिमांड पेपर में आरोप लगाया है कि सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में अहम भूमिका निभाई थी. सीबीआई ने मामले में पहले ही सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है और वे मामले में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने के लिए भी तैयार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here