दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े केस में बिजनेसमैन अरुण पिल्लई गिरफ्तार,

0
23

हरिद्वार ( विजय पंडित) दिल्ली शराब घोटाले जुड़े केस में आज ईडी की बड़ी कार्रवाई हुई जिसमें बिजनेसमैन अरुण पिलाई गिरफ्तार किए गए कुछ दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया था वही अब मनीष सिसोदिया जेल में बंद है दिल्ली सरकार के कथित आबकारी घोटाला मामले में यह 11वीं गिरफ्तारी की गई है.

मिलि जानकारी अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े केस में हैदराबाद के बिजनेसमैन अरुण पिल्लई को दिल्ली से गिरफ्तार किया है दिल्ली सरकार के कथित आबकारी घोटाला मामले में यह 11वीं गिरफ्तारी की गई है. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को भी दिल्ली सरकार के कथित आबकारी घोटाला मामले में 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजा गया है. सोमवार को सिसोदिया को सीबीआई की रिमांड खत्म होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया था। सुनवाई के बाद सिसोदिया को पुलिस सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल ले जाया गया। उन्हें गीता, डायरी और पेन रखने की इजाजत दी है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दवाएं रखने की भी इजाजत मिली है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े एक केस में व्यवसायी और ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमनदीप ढल को भी गिरफ्तार किया है। उन्हें दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बीते गुरुवार को इसकी जानकारी दी थी।

कथित तौर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के.कविता के साथ काम कर चुके हैं। ईडी ने मामले की चार्जशीट में के कविता को शराब कंपनी में 65 फीसदी हिस्सेदारी रखने का आरोप लगाया था। जांच एजेंसी ने उनसे 11 दिसंबर, 2022 को उनके हैदराबाद स्थित आवास पर पूछताछ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here