पंजाब के दो बड़े गैंगस्टर, जयपाल भुल्लर व जस्सी खरड़ का कोलकाता में एनकाउंटर,

0
53

हरिद्वार, पंजाब के दो बड़े गैंगस्टर को कलकत्ता के पश्चिम बंगाल में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। मारे गए गैंगस्टरों की पहचान जयपाल भुल्लर और जस्सी खरड़ के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक पंजाब और कोलकाता पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई में दोनों गैंगस्टरों को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों का कत्ल करने के मामले में नामजद किए गए गैंगस्टर जयपाल फिरोजपुरिया के पिता पुलिस में इंस्पेक्टर थे। समय ने ऐसी करवट बदली कि एक पुलिस इंस्पेक्टर का बेटा जुर्म की दलदल में फंस गया। उसके खिलाफ देश भर में करीब 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं। गैंगस्टर जयपाल भुल्लर उर्फ मनजीत निवासी दशमेश नगर फिरोजपुर ने विक्की गौंडर और प्रेमा लाहौरिया की मौत के बाद गैंग की कमान संभाली थी।

वही जयपाल विक्की गौंडर का साथी रहा है और सुक्खा काहलवां हत्याकांड में शामिल था। जयपाल गैंग में फरीदकोट निवासी तीर्थ सिंह ढिल्लवां, लुधियाना निवासी बिल्ला ख्वाजके, उत्तर प्रदेश का शूटर असलम शामिल हैं। ये सभी पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में भी शामिल हैं। इन दोनों गैंगस्टरों ने 15 मई को लुधियाना के जगरांव स्थित अनाज मंडी में सीआईए के सहायक सब-इंस्पेक्टर भगवान सिंह और दलविंदरजीत सिंह की हत्या की थी।

पंजाब पुलिस अपने दो अफसरों के कातिलों की तलाश में थी। 29 मई को जयपाल भुल्लर के साथी बलविंदर सिंह उर्फ बब्बी, दर्शन सिंह को मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के डबरा रेलवे स्टेशन से पुलिस ने धर दबोचा था। दोनों महाराष्ट्र भगाने की फिराक में थे। पंजाब पुलिस ने बलजिंदर और दर्शन को ग्वालियर में पनाह देने वाले हरचरण सिंह को भी गिरफ्तार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here