पतंजलि योगपीठ समूह की कंपनी से आचार्य बालकृष्ण का इस्तीफा,

0
189

पतंजलि योगपीठ समूह में बड़ा बदलाव हुआ है। योग पीठ के संस्थापक आचार्य बालकृष्ण ने समूह की कंपनी रुचि सोया के प्रबंध निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। इधर, इस्तीफा देते ही बाबा रामदेव ने बालकृष्ण के इस्तीफे से खाली हुए पद पर अपने भाई राम भरत की ताजपोशी कर दी है। हालांकि आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया बोर्ड के अध्यक्ष बने रहने की जानकारी दी है। उनके इस्तीफे से कई निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। इस पर आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कई जिम्मेदारियों को संभालना संभव नहीं हो पा रहा है। रुचि सोया की डिमांड को देखते हुए इसकी गुणवत्ता प्रभावित ना हो इसके लिए वह पूरा समय देना चाहते हैं। पूरा समय ना देने के चलते इस पर असर पड़ रहा था। लिहाजा बड़ा फैसला कंपनी के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है। बाबा रामदेव के भाई राम भरत की ताजपोशी कंपनी प्रबंधन ने सर्व सम्मति से की है।

आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि कुछ दिनो से वह समय नही दे रहे थे जिसके चलते यह कदम उठाना पड़ा जिसका सीधा असर कंपनी पर पड़ राहा था जिसके बाद यह निर्णय लिया गया

बता दें, हाल ही में पतंजलि योगपीठ समूह की कंपनी रुचि सोया ने अपने जून माह के आंकड़े जारी किए थे। जिनके अनुसार, कंपनी के मुनाफे में जून तिमाही में 13% की कमी दर्ज की गई है। जबकि 30 जून की समाप्त तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 12.25 करोड़ रहा। बताते चलें, बीते साल समान तिमाही में कंपनी का मुनाफा 14.01 करोड़ रुपए था। वहीं, कंपनी की कुल आय गिरकर 3,057.15 करोड़ रुपए हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here