पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब पर NSA, का मुकदमा दर्ज

0
134

पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब अंसारी पर विवादित पोस्टर मामले में एनएसए (NSA) की कार्रवाई की गई है. उनके खिलाफ अखबार में आपत्तिजनक विज्ञापन छपवाने के आरोप में लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. उन्हें गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था.

डॉक्टर अयूब पर संविधान विरोधी पोस्टर छपवाने का आरोप है. लखनऊ के उर्दू अखबारों में ये पोस्टर छपे थे. कुछ दिनों पहले लखनऊ पुलिस ने गोरखपुर पुलिस के सहयोग से डॉक्टर अयूब के बड़हलगंज स्थित आवास पर छापेमारी की थी. जहां से डॉक्टर अयूब को हिरासत में लिया.

पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. अयूब के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने, सेवन सीएलए और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. हजरतगंज पुलिस ने एक अगस्त की रात डॉ. अयूब को उनके गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित जोहरा अस्पताल से गिरफ्तार किया था. उन पर क्राइम नम्बर 203/20 धारा 153(ए) / 505(2) आईपीसी, 7सीएलए और 66 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया.

गोरखपुर से गिरफ्तारी होने के बाद लखनऊ पुलिस ने डॉक्टर अयूब राजधानी लखनऊ ले आई. अयूब के खिलाफ मुकदमा भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल टिप्पणियों और अखबार में छपे पोस्टर के बाद दर्ज किया था. पुलिस इस मामले में सोशल मीडिया पर विज्ञापन वायरल करने वालों की सूची तैयार कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here