पुलिस ने नकली दवाई बनाने वाली कम्पनी का किया भंडाफोड़ दो आरोपी गिरफ्तार

0
24

हरिद्वार, उत्तराखंड में कई बार नकली दवाइयां का जखीरा पकड़ा है कई बार आरोपी भी गिरफ्तार हुए हैं लेकिन उसके बाद भी नकली दवाई बनाने वालों के हौसले बुलंद हैं वही आज एक बार फिर देहरादून पुलिस ने दिल्ली की एक कंपनी में नकली दवाइयां का भंडाफोड़ किया जिसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

मिली जानकारी अनुसार एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दिल्ली की फार्मा कंपनी जग सनपाल फार्मास्यूटिकल लिमिटेड के डिप्टी मैनेजर विक्रम रावत ने रायपुर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि सचिन शर्मा प्रोपराइटर एसएस मेडिकोज अमन विहार देहरादून अज्ञात लोगों के साथ मिलकर उनकी कंपनी के नाम से जालसाजी, कूटरचना और धोखाधड़ी कर नकली, मिलावटी दवाइयां बनाकर बेच रहा है। शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया कि मकदूमपुर गांव पर उनकी एक फर्जी फैक्ट्री है तथा गोदावरी रूडकी स्थित फ्लैट में उनके द्वारा नकली दवाईयां व उससे सम्बन्धित सामाग्री रखी हुई है, जिसे वह मूल दवाई की कम्पनी के नाम से विभिन्न राज्यों में सप्लाई करते है। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त गण की निशानदेही पर मकदुमपुर गांव निकट लकनौंता चौराहा झबरेडा हरिद्वार स्थित फैक्ट्री व अभियुक्त सचिन शर्मा के गोदावरी रूडकी हरिद्वार स्थित फ्लैट से भारी मात्रा में नकली दवाईयाँ, नकली दवाईयां बनाने के उपकरण,नकली दवाईयां बनाने के लिये कच्चा माल व अन्य सामाग्री की बरामद की गयी है

मकदूमपुर हरिद्वार में स्थित फैक्ट्री को सील किया गया।अभियुक्त सचिन शर्मा द्वारा बताया कि हम दोनो एक दूसरे को पहले से जानते है। मैं स्टेफफोर्ड लैबोरेट्री लिमिटेड भगवानपुर में सुपरवाईजर का काम करता था, जहाँ दवाईयाँ बनती है तथा विकास जगसन पाल फार्मास्यूटिकल कम्पनी में हरिद्वार में मार्केटिंग का काम करता था। हमारी कोरोना में नौकरी छूट गयी थी। हम दोनो ने प्लान बनाया कि हम लोग जैगसन पाँल कम्पनी एंव वर्लटर बूसनल कम्पनी की नकली दवाईयाँ तैयार कर मार्केट में बेच सकते है, जिससे हम लोग करोड़ो कमा सकते है।

वही पुलिस ने कार से इंडोकेप एसआर कैप्सूल की 20 पेटी में रखे 2500 डिब्बे बरामद किए। इसके बाद 29 लाख 33 हजार 600 कैप्सूल आरोपियों के घर और फैक्टरी से बरामद हुईं। पुलिस ने बैंकों की 24 चेक बुक, इंडोकेप एसआर खाली कैप्सूल बाक्स के तीन हजार रैपर, खाली कैप्सूल एक लाख, दवा बनाने के लिए 50 किलो कच्चा माल, टेप रोल, कंपनी के गत्ते की 50 खाली पेटी, नकली दवाओं की सात टैक्स इनवॉइस बिल, लैपटॉप, नकली दवाएं बनाने के उपकरण, नकली दवा बनाने की मशीनें भी बरामद की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here