फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, पेपर लीक के बाद बदली थी तारिख

0
19

हरिद्वार, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग यूकेपीएससी ने 31 मार्च को 894 पदों पर फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। नौ अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे के बीच यह परीक्षा होगी। परीक्षा में करीब दो लाख 10 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे, जो कि अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा है। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा प्रदेश के 13 जिलों के 600 से अधिक केंद्रों पर आयोजित कराने जा रहा है। 2 लाख से अधिक अभ्यार्थी देंगे भर्ती परीक्षा। परीक्षा की तिथि 9 अप्रैल को सुनिश्चित है।

मिलि जानकारी अनुसार फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की परीक्षा पहले 22 जनवरी को होनी थी। इस बीच पटवारी-लेखपाल भर्ती का पेपर लीक हो गया। चूंकि उस पेपर लीक में आयोग के ही अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी का नाम शामिल था, इसलिए आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा भी रद्द कर दी थी। इसकी नई तिथि नौ अप्रैल तय करते हुए आयोग ने स्पष्ट किया था कि इस भर्ती के लिए भी नया पेपर बनाया जाएगा।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। नौ अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे के बीच यह परीक्षा होगी। परीक्षा में करीब दो लाख 10 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे, जो कि अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा है। यह परीक्षा सूबे में 600 से अधिक केंद्रों पर कराई जा रही है। पेपर लीक रोकने को आयोग ने फुलप्रूफ प्लान तैयार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here