बाजारों में बिना मास्क के ही खरीदारी कर रहे लोग

0
106

रमन गुप्ता
सहारनपुर। सरकार द्वारा लोगों को लाख समझाने के बावजूद भी वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मार्केट में दुकानों पर इस कदर भीड़ हैं कि एक दुकान में 10 से 15 लोग एक साथ खरीदारी कर रहे हैं। लापरवाही का आलम ये है कि ये लोग बिना मास्क के ही खरीदारी कर रहे हैं।

कोरोना से बचने के लिए जिला प्रशासन को ओर से गाइडलाइन बनाई गई। दुकानों में पांच से ज्यादा ग्राहक एक समय में नहीं होने चाहिए, लेकिन शहर में गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ रही हैं। हालात ये है की दुकानों में ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। न सोशल डिस्टेंसिग हो रही और न ही मास्क लगाया जा रहा है। आमदनी के चक्कर में दुकानदार भी इतने लापरवाह हो गए हैं कि न अपनी और न ग्राहकों की चिंता है। अगर हालात ये ही थे तो आने वाले वक्त कोरोना के मामलों में इजाफा हो सकता है।

राशन व मोबाइल की दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़

इन दिनों राशन व मोबाइल शॉप पर सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। एक शॉप में 10 से 20 ग्राहक खड़े रहते हैं। कोई राशन खरीदने तो कोई मोबाइल ठीक कराने पहुंचता हैं। सोशल डिस्टेंसिग का कहीं कोई पांलन नहीं हो रहा है।

इन इलाकों की दुकानों में सबसे ज्यादा भीड़

नेहरू मार्केट, प्रताप मार्केट, कोर्ट रोड, दिल्ली रोड की दुकानो पर सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। दुकानदार सोशल डिस्टेंस का बिल्कुल पालन नहीं करा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here