बैंक लोन का फर्जीवाड़ा 6 लोग गिरफ्तार , बैंक को लगाया 78 लाख का चूना

0
73

हरिद्वार, बैंक से लोन लेने के लिए जनता दरबदर फिरती रहती है लेकिन उन्हें बैंक लोन देने में असमर्थ है किसी के कागज पूरे नहीं तो किसी की सैलरी स्लिप पूरी नहीं लेकिन फर्जीवाड़े के लिए बैंक के दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं अक्सर देखा गया है कि बड़े-बड़े उद्योगपति बैंकों से पैसा लेकर फरार हो चुके हैं वहीं कई लोगों ने तो फर्जी फर्म खोलकर करोड रुपए का बैंक से लोन ले लिया है और फरार हो गए ऐसा ही एक मामला हरिद्वार सामने आया है जहां फर्जी लोन लेकर बैंक को 78 लाख का चूना लगाया है जिसमें 7 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया उनके कब्जे से एक लाख 25 हजार की नकदी, अलग-अलग सरकारी विभागों की फर्जी मुहरें, फर्जी आरसी और चेक बुक के अलावा आरसी बनाने वाली मशीन बरामद हुई है।

मिलि जानकारी अनुसार आरोपियों ने कुमार फाइनेंस कंपनी के नाम पर रानीपुर मोड़ पर शाखा खोली और अलग-अलग बैंकों में शाकुंभरी ऑटोमोबाइल और मिडास ऑटोमोबाइल फर्म के नाम से खाते खुलवाए। इसके बाद लोन लेने वाले लोगों की तलाश करते और दोपहिया व चार पहिया वाहन के नाम पर फर्जी दस्तावेज बैंक में लगाकर लोन प्राप्त कर लेते थे। कुछ रकम लोन लेने वालों को और कुछ रकम खुद मिलकर आपस में बांट लेते थे।

कुछ दिन बाद जब बैंक को इन लोगों पर शक हुआ तो बैंक ने सभी कागजात चेक कराए लेकिन किसी भी कागजात की सही जांच नही हुई जिसके बाद अल्मोड़ा बैंक ज्वालापुर शाखा के प्रबंधक हरिदत्त भट्ट ने मुकदमा दर्ज कराया।

आकाश कुमार निवासी जमालपुर कला, सरकार गर्ग निवासी विकास कॉलोनी हरिद्वार, जागृत गर्ग निवासी मॉडल कॉलोनी हरिद्वार, गुलाब सिंह निवासी इब्राहिमपुर मुसाहिब कला भगवानपुर, दिलनवाज निवासी मोहल्ला पांवधोई राम रहीम कॉलोनी ज्वालापुर, कुनाल कोरी निवासी निर्मला छावनी हरिद्वार को गिरफ्तार किया है। इनमें दिलनवाज ज्वालापुर से कांग्रेस पार्षद जफर अब्बासी का बेटा बताया है।

मास्टरमाइंड राव अजीम निवासी मोहल्ला घोसियान, किरण निवासी दक्ष एनक्लेव रावली महदूद, शशांक राजोरा निवासी शुभम विहार ज्वालापुर, आरती यादव निवासी ईदगाह रोड ज्वालापुर, मानसी अग्रवाल निवासी कुड़कावाला वाला बुग्गावाला हरिद्वार, अंकुल देवी निवासी दौलतपुर बहादराबाद की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here