मथुरा,लड्डू होली मे भीड़ अधिक होने से टूटी रैलिंग कई लोग घायल

0
42

हरिद्वार,विश्व विख्यात लाडली जी मंदिर में आयोजित लड्डू होली के आयोजन में पुलिस-प्रशासन की व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गईं। मंदिर की सीढ़ियाें पर लगी रेलिंग भीड़ का दबाव नहीं झेल सकीं। इससे महिला-पुरुष श्रद्धालु नीचे गिरकर दब गए। भीड़ में उनकी चीखें दबकर रह गईं।

मिली जानकारी अनुसार 10 लोगों घायल हैं और 2 की हालत काफी गंभीर है। दरअसल, रविवार को बरसाना स्थित लाडली जी मंदिर में लड्डू होली का आयोजन किया गया था। वैसे प्रतिदिन भीड़ होती है लेकिन रविवार को छुट्टी होने की वजह से मंदिर में काफी भीड़ जमा थी। करीब सवा बजे लाड़ली जी मंदिर में राजभोग के दर्शन के दौरान काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। इसी दौरान भगदड़ मच गई, जिससे करीब एक दर्जन श्रद्धालु बेहोश हो गए। सभी को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, भीड़ पर नियंत्रण के लिए मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

विश्वविख्यात लठामार होली की पूर्व संध्या पर लाड़लीजी मंदिर में लड्डू होली मनाई गई। इसको देखने के लिए लाखों श्रद्धालु बरसाना पहुंचे। लड्डू होली को लड्डू प्रसाद के रूप में पांडे द्वारा कई टन लड्डू लुटाए गए। लड्डू प्रसाद को पाने के लिए श्रद्धालुओं ने जमकर इन्हें लूटा।

लड्डू प्रसाद खाने से श्रद्धालु फूड पॉइजनिंग के शिकार न हों इसके लिए एसडीएम गोवर्धन नीलम श्रीवस्तव ने मंदिर समिति के सदस्य प्रवीण गोस्वामी से बाहरी लड्डू प्रसाद को रोकने की सहमति मांगी। इस पर मंदिर रिसीवर ने भी ऐसी किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एसडीएम को अपनी सहमति दी। इससे पहले एसडीएम ने कस्बे की चुनिंदा दुकानों से ही लड्डू लाने की अपील भी श्रद्धालुओं से की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here