मुलायम सिंह को किडनी देने पहुंचा बीएचयू का छात्र

0
15

हरिद्वार, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव कुछ दिनों से तबीयत खराब होने के चलते गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं वही डॉक्टर उनके ऊपर नजर बनाए हुए हैं उनकी सेहत में कोई सुधार दिखाई नहीं दे रहा है अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव ने अस्पताल पहुंचकर मुलायम सिंह यादव का हालचाल जाना। उधर, जैसे ही मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब होने की जानकारी उनके चाहने वालों को लगी तो उनके शीघ्र स्वस्थ लाभ के लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया। मुलायम सिंह को किडनी देने के लिए एक छात्र देने के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचा है।

मिली जानकारी अनुसार बीएचयू का एक छात्र मुलायम सिंह को अपनी किडनी देने के लिए पहुंचा है उसका नाम आशुतोष सिंह है। वह बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का छात्र है। बता दें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत पिछले तीन साल से खराब चल रही है। वह माह में कभी दो बार तो कभी एक बार जांच के लिए अस्पताल में भर्ती होते रहे हैं। लेकिन, अगस्त माह से उनकी हालत में लगातार नाजुक हो रही है।

मुलायम सिंह यादव के प्रोस्टेट से जुड़ी समस्या बताई जा रही है। इस वजह से वह लगातार मेदांता अस्पताल के विशेषज्ञों की निगरानी में हैं। लखनऊ रहने पर किसी तरह की समस्या होने पर उन्हें यहां के अस्पताल में दिखाया जाता है। इससे पहले उन्हें 15 जून को मेदांता में भर्ती कराया गया था। जहां रुटीन जांच के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। इसके बाद से लगातार उन्हें किसी न किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उनकी पत्नी साधना गुप्ता के निधन के बाद उन्हें कई तरह की अन्य समस्याएं भी होने लगी थीं। इस वजह से वह ज्यादातर समय वे दिल्ली में ही रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here