मोहन भागवत को आईएसआई और नक्सलियों की धमकी सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

0
19

हरिद्वार , मोहन भागवत बिहार के भागलपुर में कल आने वाले हैं वहीं मोहन भागवत को आईएसआई और नक्सलियों की धमकी मिली है जिसके बाद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट मोड पर है

मिली जानकारी अनुसार मोहन भागवत भागलपुर के महर्षि मेंहीं आश्रम परिसर स्थित सद्गुरु निवास के लोकार्पण कार्यक्रम में 10 फरवरी को आ रहे है। उनके साथ योग गुरु स्वामी रामदेव, किशोर कुणाल भी आने वाले है। उनके इस आगमन को देखते हुए सुरक्षा के लिए बुधवार को जेड प्लस सुरक्षा की टीम पहुंच गई है। शहर कर कुप्पाघाट आश्रम व आसपास क्षेत्रों में पैनी नजर रखें के लिए 32 सीसीटीवी कैमरा लगाये गए है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के हाल में दिए एक भाषण में कथित रूप से पंडितों को ब्राह्मणों को बदनाम करने के मामले में बिहार की एक अदालत में शिकायत दर्ज की गई। वकील सुधीर कुमार ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष याचिका दायर की थी

संघ प्रमुख ने जातियां बनाने के लिए ‘पंडितों’ को जिम्मेदार बताया था। सभी प्रकार की हस्तियों के खिलाफ अपनी याचिकाओं से सुर्खियों में रहने वाले ओझा ने भागवत के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और सार्वजनिक शांति भंग करने की धाराओं में मामला दर्ज कराया। अदालत इस मामले में 20 फरवरी को सुनवाई करेगी।

आश्रम में रहने वाले साधु-संत और कार्यकर्ताओं से भी केंद्र से आइ सुरक्षा फोर्स पूछताछ कर तहकीकात कर रही है। टेंट, पानी आदि में काम करने वाले लगे लोगों को आश्रम की ओर से पहचान पत्र जारी करने का निर्देश दिया गया है। उधर, पत्रकार से लेकर आने-जाने वाले सभी लोगों को पास दिया जाएगा। अधिकृत लोग ही प्रवेश हो सकेंगे।

कार्यक्रम के संयोयक पंकज बाबा ने कहा कि सतसंगियों के लिए सत्संग प्रशाल में आकर बैठने की इजाजत होगी। सत्संग प्रशाल के बाद प्रवेश वर्जित होगा।

महासभा के महामंत्री दिव्यप्रकाश ने बताया कि बुधवार की देर रात तक बाबा रामदेव का प्रोग्राम कंफर्म नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि ऐसा भव्य कार्यक्रम अब तक यहां नहीं हुआ है। आरएसएस प्रमुख के आने से देश भक्ति, सनातन धर्म और अध्यात्म का दुर्लभ संयोग लगने वाला है। तैयारी अंतिम चरण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here