युपी-:मथुरा के मंदिर मे युवको ने पढ़ी नमाज केस दर्ज

0
516

यूपी-: मथुरा के एक मंदिर में कुछ लोगों ने धोखे से घुसकर नमाज पढ़ना शुरू कर दिया। उन्हें मंदिर में नमाज पढ़ने से रोकने पर विवाद गहरा गया। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है । यह मामला मथुरा के नंद बाबा मंदिर से जुड़ा है , जिसके बाद किसी अप्रिय घटना की आशंका के चलते इलाके में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

यह घटना गत 29 अक्तूबर की है। मथुरा के नंद बाबा मंदिर में चार लोगों ने प्रवेश किया और उनमें से दो लोगों ने मंदिर के सेवायतों को गुमराह करने के बाद मंदिर के एक कोने में नमाज पढ़ना शुरू कर दिया ।

मिली जानकारी के अनुसार नंदबाबा मंदिर में धोखे से नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस कार्रवाई शुरू हो गई है. मंदिर प्रशासन की शिकायत पर फैजल खान और उसके दोस्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के लोग हैं. इन्होंने नमाज पढ़ने का फोटो सोशल मीडिया में वायरल किया था दरअसल दिल्ली की संस्था खुदाई खिदमतगार के सदस्य फैजल खान और मोहम्मद चांद गांधीवादी कार्यकर्ता निलेश गुप्ता और आलोक रत्न के साथ नंदगांव के नंदबाबा मंदिर पहुंचे. दोपहर 2:00 बजे युवकों ने यहां जोहर की नमाज अदा की. युवकों ने नमाज के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिये. मामले पर मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी का कहना है कि उन्होंने नमाज अदा करने की कोई अनुमति नहीं दी थी. इन लड़कों से उनकी बातचीत जरूर हुई थी. नमाज धोखे से पढ़ी है.

नमाज अदा करने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश है. बरसाना थाने में मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी मोहम्मद चांद समते चार युवकों के खिलाफ 153-A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही एसएसपी गौरव ग्रोवर ने इस पूरे प्रकरण की जांच खुफिया विभाग को भी सौंपी है. मंदिर में नमाज पढ़ने और उसकी फोटो, वीडियो वायरल करने के पीछे आखिर क्या मंशा थी अब इसकी भी जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here