हरिद्वार, आतंकी पत्र भेज कर उत्तराखण्ड को बम से उड़ाने की धमकी पुलिस अलर्ट

0
31

हरिद्वार ,उत्तराखंड में हरिद्वार रेलवे स्टेशन के सुपरिटेंडेंट को एक धमकी भरा पत्र मिला है. इसमें हरिद्वार, देहरादून समेत कई रेलवे स्टेशन और हर की पौड़ी, भारत माता मंदिर, बदरीनाथ और केदारनाथ समेत कई मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. पत्र भेजने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.

मिली जानकारी अनुसार दस अक्तूबर को साधारण डाक से रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम मिले पत्र को जब खोला गया तब स्टेशन अधीक्षक के होश उड़ गए। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद किश्तवाड़ जम्मू कश्मीर के नाम से भेजे गए पत्र में लिखा था कि जम्मू कश्मीर में मरने वाले अपने साथियों का बदला लिया जाएगा, जिसके लिए 25 अक्तूबर को हरिद्वार, लक्सर, काठगोदाम, देहरादून, रुड़की, काशीपुर, मुरादाबाद, बरेली, नजीबाबाद, शाहगंज समेत उत्तराखंड के अन्य रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा दिया जाएगा।

पत्र में आगे लिखा है कि 27 अक्तूबर को हरकी पैड़ी, भारत माता मंदिर, चंडीदेवी, मनसा देवी, हरिद्वार के प्रमुख मंदिरों के अलावा यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ, बद्रीनाथ एवं अन्य प्रमुख मंदिरों में भी बम विस्फोट किए जाएंगे। रेलवे स्टेशन अधीक्षक ने इस संबंध में जीआरपी-आरपीएफ के अधिकारियों को जानकारी दी।

आनन-फानन में पुलिस अफसर रेलवे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे, जिसके बाद धमकी भरे पत्र को कब्जे में ले लिया गया।

एसपी रेलवे ददनपाल ने बताया कि हरिद्वार, लक्सर एसओ जीआरपी के अलावा एसओजी प्रभारी की अगुवाई में चार टीमें गठित की हैं, जो धमकी भरे पत्र के संबंध में जांच करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here