हरिद्वार, कोर्ट के आदेश पर थाना प्रभारी समेत10 पर मुकदमा दर्ज महिला को पीटने का आरोप

0
53

हरिद्वार, पुलिस की छवि एक बार फिर से खराब होती नजर आ रही है उत्तराखंड पुलिस को पहले से ही मित्र पुलिस कहा जाता है लेकिन इस बार कुछ और ही देखा और कहा जा रहा है हम बात कर रहे हैं थाना सिडकुल की जहां कोर्ट के आदेश पर थाना प्रभारी सहित 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया पूरा मामला घरेलू विवाद से जुड़ा है, जिस पर महिला ने अपने देवर पर पुलिस से सांठगांठ कर मारपीट करने का आरोप है. जिस पर कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर विभाग ने ये कार्रवाई की है महिला को थाने लाकर पहले जाति सूचक शब्द बोलना और फिर बेरहमी से पिटाई करने के मामले में सिडकुल थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

मिलि जानकारी अनुसार मामला 2020 का है रानी पत्नी जोगेंद्र निवासी ग्राम रोशनाबाद थाना सिडकुल ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसके देवर अशोक एवं देवरानी स्वाति ने उनके साथ मारपीट की थी और ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है. जिसको लेकर वह रंजिश रखते हैं. बीते 26 मई 2020 को पति दुकान बंद कर घर लौट रहे थे. रविदास मंदिर के पास पहले से देवर ने कई लोगों के साथ घेर लिया और चाकू से सिर पर वार किया था, जिससे उसके पति का कान कट गया था. इसके बाद लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर हत्या की धमकी देते हुए आरोपी भाग निकले. उसी दिन रात में 12 बजे अशोक, नरेंद्र, संजीव, रानी, स्वाति, अंजली, मिनाक्षी एवं अशोक के किरायेदारों ने दुकान में आग लगाकर करीब दो लाख रुपये का सामान जला दिया.थाना प्रभारी प्रशांत बहुगुणा, चौकी इंचार्ज दिलवर सिंह, चेतक कर्मी रमेश चौहान ने महिला को थाने लाकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया. महिला सिपाही को बुलाकर बुरी तरह से पिटवाया. जिससे उसे गंभीर चोटें आई. उसे 108 एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इस मामले में दंपति और उसके पति ने पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों को इस मामले के विषय में अवगत कराया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई तब जाकर पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाय अब कोर्ट के आदेश पर सिडकुल थाने में अशोक, स्वाति, नरेंद्र, मीनाक्षी निवासीगण ग्राम रोशनाबाद, संजीव निवासी ग्राम नगला इमरती सिविल लाइन रुड़की, रानी, अंजली निवासी ग्राम खंजरपुर रुड़की और तत्कालीन एसओ प्रशांत बहुगुणा, कोर्ट चौकी प्रभारी दिलवर सिंह, कांस्टेबल रमेश चौहान, महिला सिपाही शोभा के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here