हरिद्वार, जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि किसान मर रहे हैं उद्योगपतियों के कर्ज हो रहे माफ

0
6

हरिद्वार, आज काग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रुड़की के केएलडीएवी मैदान मे कांग्रेस के प्रत्याशी वीरेंद्र रावत के लिए जनसभा को संबोधित किया प्रियंका गांधी ने हर हर गंगे के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि यहां आकर खुशी होती है और देश, धर्म और अपनी मातृभूमि के प्रति श्रद्धा जागती है। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनावों में अपने मुद्दों को सर्वोपरि रखिए। समस्याओं का समाधान कौन दे रहा है उसे वोट दीजिए।

मिलि जानकारी अनुसार प्रियंका गंधी ने कहा भाजपा के 10 साल के कार्यकाल में सबसे ज्यादा महंगाई बढ़ी है. नौजवान बेरोजगार हुआ है. भाजपा की सरकारों में पेपर लीक होते हैं. उन्होंने कहा ये चुनाव आपका और देश का भविष्य तय करेगा.कांग्रेस न्याय पत्र को रखा सामने:प्रियंका गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा नोटबंदी का नुकसान आज तक देश की जनता झेल रही है. भाजपा ने बड़े पूंजी पतियों के 16 हजार करोड़ रुपए लोन माफ किया है. किसानों का कर्ज सरकार माफ नहीं करती. कर्ज के कारण किसान आत्महत्या कर रहा है.प्रियंका गांधी ने कहा कांग्रेस की सरकार आने पर सभी सामान जीएसटी मुक्त करेंगे. पचास प्रतिशत रोजगार महिलाओं को दिलवाएंगे. एक लाख रूपए सालाना महिलाओं को मिलेंगे. वही सरकार को निशाने पर रखते हुए कहा, भाजपा के शासनकाल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हजारों-करोड़ों रुपये के कर्ज माफ हो रहे, जबकि किसानों के 10 हजार रुपये तक के भी कर्ज माफ नहीं किए जा रहे हैं। इससे किसान आत्महत्या कर रहा है।

आज देश में 45 सालों में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। मोदी रोजगार, जवानों और सेना की बात करते हैं। दस सालों में उन्होंने क्या रोजगार दिया है। आईआईटी वालों के लिए भी रोजगार ढूंढना मुशकिल हो गया है। सरकार नीयत नहीं रोजगार बनाने के लिए कारखानों से लेकर रेलवे तक सब बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बेच दिया है।

उन्होंने प्रदेश की पांचों सीटों पर कांग्रेस को विजयी बनाने का आह्वान कर हरिद्वार लोस सीट के प्रत्याशी वीरेंद्र रावत के पक्ष में वोट करने की अपील की। इस मौके पर पूर्व सीएम हरीश रावत, कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत, भगवानपुर विधायक ममता राकेश, हरिद्वार ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, विधायक फुरकान अहमद, चकराता विधायक प्रीतम सिंह, पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन, झबरेड़ा विधायक विरेंद्र जाती, विधायक रवि बहादुर, पूर्व राज्यमंत्री संजय पालीवाल, सचिन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here