हरिद्वार, जमालपुर ग्राम प्रधान हरेंद्र सिंह को जिलाधिकारी द्वारा किया गया सम्मानित

0
50

हरिद्वार, आज 13 ग्राम प्रधानों को स्वच्छता क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिये प्रतीक चिह्न एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। वही जमालपुर कला के ग्राम प्रधान हरेंद्र सिंह को भी जिलाधिकारी द्वारा किया गया सम्मनित

मिलि जानकारी अनुसार स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत जनपद हरिद्वार की कुल 482 ग्रांम पंचायतों में स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के आधार पर जनपद हरिद्वार को राज्य में प्रथम एवं राष्ट्रीय स्तर पर 6वां स्थान प्राप्त होने के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सम्मान समारोह में कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिन ग्राम प्रधानों की मेहनत एवं लगन से जनपद को उत्तराखण्ड में प्रथम तथा देश में छठा स्थान प्राप्त हुआ है यह हमारे लिये हर्ष का विषय है तथा ग्राम प्रधान इसके लिये अभिनन्दनीय और बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा विगत15 सितम्बर से प्रारम्भ हो चुका है, जो 02 अक्टूबर तक चलेगा। आयुष्मान भव योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि यह योजना पूरे देश में 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक चलाई जा रही है। इसके चार चरणों में 124 हेल्थ एवं वेलनेस सेण्टरों के माध्यम से संचारी और गैर संचारी रोगों का इलाज, परिवार के प्रत्येक व्यक्ति का राशन कार्ड के अनुसार आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा।

इस अवसर पर पीडी केएन तिवारी, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह, पीपी स्वजल सीएम त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या मं प्रधान, प्रधान प्रतिनिधि, ग्राम सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here