हरिद्वार, ज्वालापुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता बैंक मे सेंध लगाकर चोरी करने वाले दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

0
39

हरिद्वार, ज्वालापुर क्षेत्र के जिला सहकारी बैंक की शाखा में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमे पुलिस को बड़ी कामयावी मिली है ज्वालापुर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके के कब्जे से एक देशी तमंचा बरामद हुआ है। वही पुलिस तीसरे आरोपी की धरपकड़ में जुटी हुई है।

मिली जानकारी अनुसार एएसपी ज्वालापुर रेखा यादव ने बताया कि सीतापुर स्थित सहकारी बैंक में बीते 12 दिसंबर की रात कुछ चोर घुस गए थे। स्ट्रांग रूम तक पहुंचने में नाकाम रहे इन चारों ने बैंक से माडम व राउटर चोरी कर लिया था।

इस मामले में शाखा प्रबंधक विपुल चौधरी ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों को देखना शुरू किया जिसमें देखा गया की एक काले रंग की कारदिखाई दी जिसमे मे आरोपितों के सवार होकर आने की बात सामने आने पर पुलिस ने पुराने चोरों की कुंडली निकाली और मुखबिर का जाल बिछाया । ज्वालापुर पुलिस ने सोमवार देर रात रेगुलेटर पुल के पास दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में युवकों ने बताया कि वह चोरी की नीयत से वह बैंक शाखा में घुसे थे, लेकिन स्ट्रांग रुम के न खुलने पर राउटर को सीसीटीवी की डीवीआर समझकर ले गए थे, जिसे उन्होंने फेंक दिया था। पूछताछ में आरोपियों ने स्वयं को अजीमखान पुत्र लियाकत खान निवासी दक्षिण चमरियान मुजफ्फनगर और शेरखान पुत्र पुन्ना निवासी ग्राम बुज्जाहेडी थाना पुरकाजी मुजफ्फरनगर यूपी बताया। बताया कि फरार साथी का नाम ललित निवासी नया गॉव सियाणा बुलंदशहर यूपी है। कोतवाली प्रभारी चंद्रचंद्राकर नैथानी ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आरोपित शेर खान शातिर चोर है और पहले भी कई बार जेल जा चुका है। पुलिस ने उसका आपराधिक इतिहास भी खंगाला है। ज्वालापुर कोतवाली के एसएसआइ नितेश शर्मा ने बताया कि आरोपित फिर किसी वारदात को अंजाम देने हरिद्वार पहुंचे थे। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी, एसएसआइ नितेश शर्मा, बाजार चौकी प्रभारी संजीत कंडारी, कांस्टेबल प्रेम, निर्मल, पंकज, हेमंत, कृष्णा, जसवीर, एसओजी प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट, कांस्टेबल हरवीर, पदम और विवेक शामिल रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र ङ्क्षसह रावत ने पुलिस टीम को शाबाशी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here