हरिद्वार, दो महीने से रुका रिंग रोड का काम अब होगा शुरू किसानो को मिला 15 करोड़ का मुआवजा

0
102

हरिद्वार, भाजपा सरकार में आदमी की जिंदगी आरामदायक होती जा रही है वही जाम से भरी सड़कों पर धूप में खड़े लोगों को पसीना आ जाता था इससे निजात पाने के लिए सरकार ने जगह-जगह फ्लाईओवर और सड़कों का निर्माण किया जिसके बाद आदमी जाम से निजात पाता नजर आ रहा है वही हरिद्वार के गाड़ोवाली मे दो माह से रिंग रोड का काम रुका हुआ था चार गांवों ने मुआवजा लेने से मना कर दिया था जब सरकारी आदमी काम करने पहुंचे तो उन्हे किसानो ने काम करने से मना कर दिया जिसके बाद आज एसडीएम पूरन सिंह ने गांव में कैंप लगाकर किसानों के दस्तावेज देखने के बाद को 15करोड का मुआवजा दिया

मिलि जानकारी अनुसार रुड़की से बिजनौर की आवाजाही के लिए वाया हरिद्वार होकर आनाजाना पड़ता है। इससे हरिद्वार में वाहनों का दबाव बढ़ता है। पर्व स्नानों पर चंडी पुल पर हर समय जाम लगता है। जाम की समस्या को दूर करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने रिंग रोड निर्माण की दूरगामी योजना बनाई है।

रिंग रोड दो चरणों में तैयार होनी है। रिंग रोड का पहला चरण बहादराबाद बाईपास से शुरू होगा और श्यामपुर थाना क्षेत्र के अंजनी चौकी एनएच 74 पर खत्म होगा। इससे हरिद्वार-दिल्ली हाईवे के वाहन सीधे नजीबाबाद-हरिद्वार हाईवे के लिए आवाजाही कर पाएंगे।

रिंग रोड के पहले चरण का बजट 1566 करोड़ रुपये था। बजट में कटौती होकर अब 1100 करोड़ है। हरिद्वार-दिल्ली हाइवे को नजीबाबाद-हरिद्वार को जोड़ने के लिए गंगा पर 3.5 किमी लंबा (एप्रोच समेत) पुल बनाया जाएगा। यह पुल प्रदेश का सबसे लंबा पुल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here