हरिद्वार, सीएम धामी पहुचे हरिद्वार जगतगुरु शंकराचार्य का लिया आशीर्वाद बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा मे हुऐ शामिल

0
15

हरिद्वार,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज कनखल स्थित जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम से शिष्टाचार भेंट की तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त किया ।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अभी तक निवेश के संबंध में हमने निवेशक समूह और उद्योग समूह से मिलकर संवाद किया है. जिसके बाद 40 हजार करोड़ से अधिक के प्रस्ताव प्राप्त हो गए हैं और बहुत सारे प्रस्ताव लगातार प्राप्त हो रहे हैं. हम भी देख रहे हैं कि कौन से प्रस्ताव राज्य की दृष्टि से ठीक रहेंगे, जिससे हमारे यहां निवेश और उद्योग दोनों ही बढ़ें.

सीएम ने ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस को लेकर कहा कि चार राज्यों का यह मध्य क्षेत्रीय परिषद है. जिसमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं. पिछले साल 48वीं ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस का आयोजन केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में भोपाल में हुआ था. उन्होंने कहा कि 48वीं ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस के जो एजेंडे हैं, उन पर चर्चा की जाएगी और कुछ नए मुद्दों पर भी विचार विमर्श होगा.

उन्होंने कहा कि आकलन करने के बाद हमें उम्मीद है कि एक बड़ा निवेश उत्तराखंड के अंदर इस बार आएगा और, जो हमारा निवेश सम्मेलन होगा, उस सम्मेलन से पहले एक बड़ी राशि निवेश के रूप में हमें ग्राउंड पर पहले ही प्राप्त हो जाएगी. इसके अलावा सीएम ने कहा कि यूसीसी का कार्य लगभग पूरा हो गया है और संकलन भी कंप्लीट हो गया है. हमें जब ड्राफ्ट प्राप्त हो जाएगा, तो हम उसके लिए जो कार्रवाई और प्रावधान है, उन सभी को करते हुए उसे लागू करेंगे.

वही हरिद्वार में शुक्रवार को विश्व हिन्दू परिषद के देशव्यापी अभियान के तहत बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान यात्रा के समापन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी भी सरस्वती विद्या मंदिर मायापुर पहुंचे।कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने तलवारे लहरा दी। पुलिस ने उन्हें रोका तो कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद भीड़ को संभाला और हंगामा शांत कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here