उत्तराखंड, योगी आदित्यनाथ एक बार फिर उत्तराखंड आएंगे सीएम धामी के लिए मांगेंगे वोट

0
34

हरिद्वार,उत्तराखंड में चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, इस सूची में 40 नेताओं की जगह दी गई है. सबसे खास बात यह है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी स्टार प्रचारक बनाए गए हैं. वे यहां धामी के पक्ष में वोट मांगने आएंगे और जनसभाएं भी करेंगे.

भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में प्रचार के लिए पहुचेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी संगठन की ओर से स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम तय किए जाएंगे। इस सूची में स्मृति ईरानी, पार्टी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ ही सरकार के मंत्रियों और सांसदों को शामिल किया गया है।

फिलहाल, चंपावत सीट पर उपचुनाव में बीजेपी के साथ कांग्रेस ने भी पूरी ताकत के साथ उपचुनाव में उतरने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस ने भी 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी है. इस सूची में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, रणदीप सिंह सुरजेवाला, देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, यशपाल आर्य, हरीश रावत, सचिन पायलट, हरक सिंह रावत के नाम शामिल हैं.

यहां से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं. धामी मार्च हुए चुनाव में उधमसिंह नगर जिले की परंपरागत सीट खटीमा से हार गए थे. वे यहां से तीसरा बार चुनावी मैदान में थे. भाजपा के सत्ता में वापसी होने के बाद धामी को सीएम बनाया गया. ऐसे में उन्हें 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य होना जरूरी हो गया है. चंपावत में मार्च में हुए चुनाव में भाजपा के कैलाश चंद्र गहतोड़ी जीते थे. उन्होंने सीएम धामी के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here