सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, नवजोत सिद्धू पर निकाली भड़ास

0
18

हरिद्वार, कांग्रेस मे लगातार आपस में मतभेद को लेकर आज पंजाब के सीएम अरविंदर सिंह ने अपना विज इस्तीफा दे दिया उन्होंने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बातचीत में भविष्‍य की सियासत के बारे में भी संकेत दिए।

मिली जानकारी अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह की आज कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी के साथ फोन पर बात हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह ऐसे अपमान के साथ पार्टी में नहीं रह सकते हैं। दोनों नेताओं की बातचीत के बाद कैप्टन के इस्तीफे के अटकलों को और हवा मिली है।

अमरिंदर सिंह ने कहा है कि ये कांग्रेस पार्टी का फैसला है अगर वे उसे(नवजोत सिंह सिद्धू) पंजाब मुख्यमंत्री का चेहरा बनाते हैं तो मैं इसका विरोध करूंगा क्योंकि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है। मैं जानता हूं पाकिस्तान के साथ कैसे इसका नवजोत सिंह सिद्धू संबंध है। पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इसका दोस्त है, जनरल बाजवा के साथ इसकी दोस्ती है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहा। अब अपने समर्थकों और अपने साथियों से बात करके आगे की योजना तैयार करूंगा। मैं अभी पार्टी में हूं। मैंने अभी किसी नेता को मंजूर नहीं किया है। मैं जल्द ही अपने समर्थकों से मिलूंगा और उनके साथ बातचीत करके अगली रणनीति तय करूंगा।

राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के मौके पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनकी सांसद पत्नी परनीत कौर, बेटा रणइंद्र सिंह, सांसद गुरजीत सिंह औजला ,चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार और मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल भी उनके साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here