उत्तराखण्ड,माण गांव में रिलायंस जियो 4G हुआ लॉन्च

0
33

हरिद्वार, उत्तराखंड के आखरी गांव के कोने पर आज रिलायंस जिओ 4G के लगे टावर अब माण गांव में भी बजेगी फोन की घंटियां रिलायंस जियो माणा गांव क्षेत्र में सर्विस देने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। अब तक इस एरिया में किसी भी तरह की दूरसंचार कनेक्टिविटी उपलब्ध नही थी।

मिली जानकारी अनुसार गांव में 4जी सेवाओं के वर्चुअल लॉन्च कार्यक्रम में बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डेवलेपमेंट एजेंसी (ITDA), उत्तराखंड के डायरेक्टर अमित सिन्हा और रिलायंस जियो के प्रमुख अधिकारी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर अपने वीडियो संदेश में श्री बदरीनाथ धाम तथा देश की सीमा के निकट देश के पहले गांव माणा में रिलायंस 4 जी सेवा शुरू करने हेतु रिलायंस जियो की प्रशंसा की। कहा कि रिलायंस जिओ 4 -जी सेवा शुरू करनेवाला पहला आपरेटर बन गया है। 4 जी सेवा से तीर्थयात्रियों , स्थानीय जनता को लाभ मिलेगा। बताया कि 4700 से अधिक रिलायंस जियो टावरों से उत्तराखंड के हजारों गांवों को कनेक्टिविटी सुविधा मिल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया का विजन साकार हो रहा है। बदरीनाथ मंदिर तथा केदारनाथ मंदिर को रिलायंस जियो द्वारा डेडीकेटेड कनेक्टीविटी लाईने उपलब्ध करायी गयी है। यात्रा वर्ष 2022 में सोनप्रयाग से केदारनाथ धाम तक रिलायंस जियो ने 4 -जी कनेक्टिविटी सुविधा उपलब्ध करायी जा चुकी है। जिससे चारधाम यात्रियों तथा श्री हेमकुंट साहिब लोकपाल तीर्थ पहुंचनेवाले तीर्थयात्रियों को सुविधा मिली है। उन्होंने आशा जताई कि शीघ्र रिलायंस जियो उत्तराखंड में रिलायंस जियो 5- जी सेवा शुरू करने हेतु आगे आयेगा।

जियो के उत्तराखंड में 4800 से अधिक टावर हैं, जो राज्य में किसी भी अन्य ऑपरेटर की तुलना में काफी अधिक है। जियो का 4G नेटवर्क अब उत्तराखंड के सभी कस्बों और 16900 से अधिक गांवों में उपलब्ध है। जो इसे राज्य का सबसे बड़ा और सबसे व्यापक वॉयस और डेटा नेटवर्क बनाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here