हरिद्वार, ट्रेन मे बम की सुचना पर दौड़ी पुलिस

0
58

हरिद्वार, हरिद्वार मे इस वक्त विश्व की सबसे बडी यात्रा चल रही जो इस वक्त पूर्ण होने वाली थी की तभी अचानक एक कॉल आई जिसमे बताया गया की कावड़ स्पेशल ट्रेन मे बम है जिसके बाद पुलिस महकमे मे हड़कंप मच गया जिसके बाद बम निरोधक दस्ते ने पूरी ट्रेन की तलाशी ली

मिली जानकारी अनुसार कल देर रात 2बजे कावड़ स्पेशल ट्रेन मे बम की सूचना मिली जिसके बाद हरिद्वार ट्रेन आने पर बम निरोधक दस्ते ने सारी ट्रेन में सर्च किया लेकिन ट्रेन में कोई बम नहीं मिला, तब जाकर पुलिस और जीआरपी की चैन की सांस ली. बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने ट्रेन में यात्रियों से झगड़ा होने के बाद 112 नंबर पर कॉल कर बम होने की सूचना दी थी. जीआरपी ने सूचना देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है

ट्रेन के हरिद्वार पहुंचने से पहले ही एसएसपी जीआरपी ददन पाल सिंह, एएसपी अरुणा भारती, थानाध्यक्ष जीआरपी अनुज सिंह आरपीएफ बम निरोधक दस्ते डाग स्क्वाड और दमकल वाहनों के साथ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंच गए।

ट्रेन के आते ही कावड़ यात्रियों व अन्य सवारियों को नीचे उतारने के बाद हर एक बोगी को बारीकी से खंगाला गया। किसी भी बोगी में कुछ नहीं मिला। तब ट्रेन से उतरे दिल्ली के रहने वाले रिंकू वर्मा निवासी गाजियाबाद को धर दबोचा। थाने लाकर पूछताछ करने नशे में धुत रिंकू ने बताया कि ट्रेन में उसके साथ पास में ही बैठे कुछ लड़कों की कहासुनी हो गई थी। उन्होंने उसकी पिटाई कर दी थी।

उनको सबक सिखाने के लिए उसने ट्रेन में बम होने की फर्जी सूचना कंट्रोल रूम को दी। एसएसपी जीआरपी ददन पाल सिंह ने बताया कि कावड़ के दौरान ट्रेन में बम होने की सूचना फर्जी निकली है। शराब के नशे में धुत होकर कंट्रोल रूम को फर्जी सूचना देने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here