हरिद्वार, रेलवे स्टेशन को बम से उडाने की धमकी के बाद से पुलिस अलर्ट चला चेकिंग अभियान

0
37

हरिद्वार, कल रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र मिला जिसमें हरिद्वार समेत कई अन्य स्टेशनों को उड़ाने की बात कही गई थी जिसके बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया वही इस खत में सीएम धामी का नाम भी मौजूद है

मिली जानकारी अनुसार हरिद्वार एवं ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। उधर, हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने हरकी पैड़ी क्षेत्र का चप्पा चप्पा खंगाल दिया। बम निरोधक दस्ते एवं डॉग स्क्वायंड दिन भर पूरे क्षेत्र में सघन चेकिंग में जुटे रहे। एलआईयू की टीमें होटल, धर्मशाला, लॉज एवं आश्रम को भी चेक करने में जुटी है।

टूटी फूटी हिंदी में लिखे गए इस खत को भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बताया है. खत मिलने की सूचना फौरन स्थानीय पुलिस को दी गई. रेलवे स्टेशनों के साथ साथ हरकी पैड़ी, मनसा देवी एवं अन्य धार्मिंक स्थलों को भी 23 मई को निशाना बनाने की धमकी दी गई थी। धमकी भरा पत्र मिलने पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। सोमवार की सुबह ही एसओ जीआरपी अनुज सिंह की अगुवाई में पुलिस टीमें रेलवे स्टेशन पर सक्रिय हो गई। पुलिस ने रेलवे स्टेशन कैंपस में आ जा रहे आमजन की सघन चेकिंग करने के साथ साथ उनका सामान भी चेक किया।

इस तरह के पत्र पहले भी कई बार मिल चुके हैं अधिकांश बार यह पत्र हरिद्वार के स्टेशन अधीक्षक के पास भेजे जाते थे। इस बार रुड़की के एसएस के पास पत्र भेजा गया। पुलिस धमकी भरे पत्र को गंभीरता से ले रहा है। स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई। डीआईजी, एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि पत्र भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here