हरिद्वार,बीएचईएल मे बनेगा उत्तराखंड सरकार का स्थाई हेलीपैड भूमि का हुआ चयन

0
30

हरिद्वार,उत्तराखंड सरकार ने बीएचईएल मे अपना स्थाई हेलीपैड बनाने का फैसला कर लिया है जिसके लिए उन्होंने धीरवाली में भूमि भी देख ली है

मिली जानकारी अनुसार उत्तराखंड शासन की ओर से हरिद्वार शहर में स्थाई हेलीपैड बनाए जाने को लेकर जिला अधिकारी को पत्र भेजा गया था। जिसके आधार पर जिला प्रशासन की टीम ने बीएचईएल के क्षेत्र धीरवाली में स्थाई हेलीपैड के लिए करीब छह हेक्टेयर भूमि का चयन किया है। हालांकि हेलीपैड निर्माण के लिए दो हेक्टेयर भूमि ही पर्याप्त होगी। उन्होंने बताया कि बीएचईएल भारत सरकार के अधीन कार्य करता है।

उत्तराखंड सरकार को भारत सरकार से स्थाई हेलीपैड निर्माण के लिए भूमि लेनी है। जिसे लेकर बीएचईएल प्रशासन की ओर से भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय को पत्र प्रेषित कर दिया गया है। भारत सरकार को भेजे गए इस पत्र के जवाब का इंतजार किया जा रहा है। जैसे ही पत्र का जवाब मिलता है, स्थाई हेलीपैड निर्माण के लिए उत्तराखंड शासन के दिशा निर्देश में आगे की कार्रवाई की जाएगी। हरिद्वार शहर में सरकार का स्थाई हेलीपैड ने होने के कारण सरकार को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

बीएचईएल में उत्तराखंड सरकार का स्थाई हेलीपैड बनाए जाने को लेकर मंगलवार को एडीएम प्रशासन प्यारे लाल शाह, एसडीएम पूर्ण सिंह राणा और भेल के कर्मचारियों ने चयनित भूमि पर जाकर मौका मुआयना किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here