आप की सरकार बनते ही दलित की सीवर सफाई में नहीं जाएगी जान, मशीनों से होगी सफाई:राजेंद्र पाल गौतम,कैबिनेट मंत्री दिल्ली

0
42

हरिद्वार,आज अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन रानीपुर विधानसभा पहुंचे दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का आप कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का रानीपुर पहुंचते ही आप कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया । इसके बाद उन्होंने रानीपुर में देवभूमि जनसंवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। देवभूमि जन संवाद के तहत आज हेतमपुर के बारात घर मे दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र पाल गौतम ने यहां मौजूद महिलाओं से संवाद किया और केजरीवाल जी की चौथी घोषणा के बारे में बताया । इस दौरान उन्होंने बताया, अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की महिलाओं को सरकार बनते ही हर महीने 1000 रुपए खाते में डालने की गारंटी दी है । उन्होंने कहा आप की सरकार आते ही महिलाओ को 1000 रूपए हर महीने मिलेंगे ,जिससे महिलाओ का सशक्तिकरण होगा।अगर उनके हाथ में भी पैसे होंगे तो महिलाएं अपने लिए भी कुछ करेंगी जो चाहती है। इसके अलावा उन्होंने कहा,
बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर द्वारा भारतीय संविधान में आम आदमी को वोट देने का अधिकार दिलाया है। आम आदमी इस उत्तराखंड प्रदेश को बने लगभग 20-21 वर्ष हो गए हैं। पिछले 21 सालों में यहां पर 5 वर्ष भाजपा तो 5 वर्ष कांग्रेस की सरकारें राज करती आई हैं। दोनों सरकारों ने राज्य को लूटने का कार्य किया है। राज्य में इन सरकारों द्वारा न तो अच्छी शिक्षा न अच्छे इलाज की व्यवस्था न युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था कर पाई । उन्होंने कहा पहाड़ों पर हो या मैदानों पर महिलाओं के हालत पिछले 21 सालों में बेहद खराब हो गए। उन्होंने कहा, आप की सरकार बनते ही जो दलित बेटा,दलित पिता सीवर के दौरान अपनी जान से हाथ धो बैठता था उसकी जान को हम उस खतरे से बचाएंगे और ये सुनिश्चित करेंगे की सीवर की सफाई पूरी तरह मशीनों से हो। अगर मशीनों से पूरी तरह सफाई होगी तो हमारे दलित भाई,दलित बेटे की जान को कोई खतरा नहीं होगा।

इसके अलावा उन्होंने कहा,बाबा साहब अम्बेडकर ने हमको वोट देने का अधिकार बनाया,आज हमारे पास वो ताकत है कि हम इन दोनों दलों को उखाड़ फेंके जिन्होंने हमारे लिए,हमारे बच्चों के लिए कोई काम पिछले 21 सालों में नहीं किया। उन्होंने कहा
उत्तराखंड में सरकार आने पर,यहां के स्कूलों के पाठ्यक्रम में बाबा साहेब आंबेडकर के विचारों को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा देवभूमि जनसंवाद में बोलते हुए राजेंद्र पाल गौतम ने कहा,आज देश में महंगाई बढ़ रही है रोजगार मिल नहीं रहा है ऐसे महंगाई के दौर में हमारे बच्चे पढ़ेंगे कैसे और अगर कोई गंभीर बीमार हो जाए उसका इलाज कैसे होगा । उन्होंने कहा बीजेपी कांग्रेस ने यहां की जनता को लूटने के अलावा कोई काम नहीं किया।

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गौतम ने वहां मौजूद महिलाओं से पूछते हुए कहा, कि आप लोग स्वयं बताइए उत्तराखंड की भाजपा व कांग्रेस सरकारों ने आपके लिए जब कुछ किया ही नहीं तो फिर क्यों आप इन्हें वोट दे रहे हैं। उन्होंने कहा, उनके नेताओं ने पिछले 21 सालों में अपने पेट भरने का काम किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार आने से पहले बिजली की दरें बहुत महंगी थी। चिकित्सा शिक्षा की स्थिति बहुत बदहाल थी। हमारी सरकार बनने पर हमने अपने सारे वादे पूरे किए। 200 यूनिट बिजली फ्री की। बसों में महिलाओं की यात्रा फ्री कर दी। बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा शुरू कर दी। दिल्ली की सरकार बिजली नहीं बनाती है फिर भी 200 यूनिट बिजली फ्री दे रही है। और 200 से 400 यूनिट तक 50% कि दर पर दी जा रही है । उत्तराखंड में तो बिजली बनाई जा रही है तो क्या यहां के लोगों को यहां की सरकार बिजली फ्री नहीं दे सकती क्या अगर उत्तराखंड प्रदेश में आम आदमी की सरकार बनते ही 300 यूनिट बिजली देने का काम करेगी।ओर सरकारी खर्चे पर इलाज कराया जाएगा। अच्छे अस्पताल बनाए जाएंगे। बेरोजगारों को रोजगार न मिलने तक ₹5000 प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

इस दौरान रानीपुर विधानसभा प्रभारी प्रशांत राय , पवन ठाकुर, पियूष, मुकेश ,राजेश, सुनील पांडे ,मनोज ,प्रवीण रघुवीर सिंह पंवार,महावीर सिंह, सुजीत गुप्ता, वीरेश यादव, राम अवतार, अतुल राय ,अमित साही, मोहन भट्ट, सचिन ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here