हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा में पहुंचे राजेंद्र गौतम, कहा बाबा साहेब आंबेडकर के विचार,सरकार बनते ही स्कूलों के पाठ्यक्रम में करेंगे शामिल :आप

0
25

हरिद्वार आज अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा पहुंचे दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का आप कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।इससे पहले वो रानीपुर विधानसभा में देवभूमि संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। रानीपुर से हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा में पहुंचते ही विधानसभा प्रभारी नरेश शर्मा ने आप कार्यकर्ताओं के साथ उनका भव्य स्वागत किया।

राजेन्द्र पाल गौतम ने यहां मौजूद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर द्वारा भारतीय संविधान में आम आदमी को वोट देने का अधिकार दिलाया है। बाबा साहब के विचारों से उनके द्वारा बनाए सविधान के चलते आज हमारे पास कई अधिकार है। सबसे बड़ी ताकत वोट की ताकत है। उन्होंने कहा,बाबा साहब अम्बेडकर ने हमको वोट देने का अधिकार बनाया,आज हमारे पास वो ताकत है कि हम इन दोनों दलों को उखाड़ फेंके जिन्होंने हमारे लिए,हमारे बच्चों के लिए कोई काम पिछले 21 सालों में नहीं किया। उन्होंने कहा
उत्तराखंड में सरकार आने पर,यहां के स्कूलों के पाठ्यक्रम में बाबा साहेब आंबेडकर के विचारों को भी शामिल किया जाएगा। ताकि बाबा साहब के विचारों को यहां के बच्चों बच्चों तक पहुंचाया जा सके ।

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा,आप की सरकार बनते ही जो दलित बेटा,दलित पिता सीवर की सफाई के दौरान काम करते हुए अपनी जान से हाथ धो बैठता था उसकी जान को हम उस खतरे से बचाएंगे और ये सुनिश्चित करेंगे की सीवर की सफाई पूरी तरह मशीनों से हो। उन्होंने कहा,अगर मशीनों से पूरी तरह सफाई होगी तो हमारे दलित भाई,दलित बेटे की जान को कोई खतरा नहीं होगा। आप की सरकार बनते ही सीवर की सफाई पूरी तरह मशीनों से कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here