उत्तरप्रदेश,योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण 25 मार्च को होगा पीएम मोदी के साथ कई सीएम होंगे शामिल

0
43

हरिद्वार, विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा की प्रचंड जीत का ताज एक बार फिर योगीआदित्यनाथ के सिर पर सजेगा योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लखनऊ के अटल स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 4 बजे होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और अन्य, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विपक्ष सहित कुछ प्रमुख नेता समारोह में शामिल हो सकते हैं।

मिली जानकारी अनुसार योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा। सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है। लखनऊ सहित आसपास के जिलों से लाभार्थियों को शपथ ग्रहण समारोह में लाया जाएगा। खासतौर पर महिला लाभार्थियों को समारोह में शामिल किया जाएगा।

सबसे अधिक सस्पेंस तो डिप्टी सीएम को लेकर है. क्या चुनाव हार चुके केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. ऐसे हालात में और कितने लोगों को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. चर्चा किसी दलित और एक ब्राह्मण नेता को भी डिप्टी सीएम बनाने की है. ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. वे पिछड़ों के बड़े नेता माने जाते हैं. बीजेपी की चिंता 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here