उत्तरप्रदेश,11जिलों की 58सीटों पर मतदान जारी

0
57

हरिद्वार, गुरुवार को 11जिलों की 58 सीटो पर सुबह 7:00 बजे से मतदान जारी है पहले चरण में शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिलों की सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में फिलहाल बीजेपी की सरकार है. यह विधानसभा चुनाव तय करेंगे कि मौजूदा सरकार की लोकप्रियता राज्य में कितनी हैमतदान को लेकर लोगो मे काफ़ी रूचि देखने को मिल रहा है हरि ठंड के बीच लोगों की लंबी कतार देखने को मिल रही है

वहीं कोविड महामारी को देखते हुए चुनाव आयोग ने मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। हर जगह सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम हर मतदान केंद्र पर किए गए हैं। वहीं फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए अधिकारियों को खास निर्देश दिए गए हैं। पिछली बार पश्चिमी यूपी में बीजेपी को जनता का बंपर समर्थन मिला था और बीजेपी ने 300 से ज्यादा सीटें जीतने का यूपी में रिकॉर्ड बनाया था।

पहले चरण के रण में आज योगी सरकार के 8 मंत्रियों की किस्मत दांव पर है। वहीं जिन मंत्रियों की किस्मत आज ईवीएम में कैद होने वाली है उनमें श्रीकांत शर्मा, सुरेश राणा, लक्ष्मी नारायण चौधरी, कपिल देव अग्रवाल, संदीप सिंह, अतुल गर्ग, अनिल शर्मा और जीएस धर्मेश शामिल हैं। इस चरण में कई हाईप्रोफाइल सीटों पर दांव लगा है। इसके अलावा इस चरण में जिन दिग्गज उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला जनता करने वाली है उनमें गौतमबुद्धनगर के नोएडा से विधायक और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह हैं। उनके सामने समाजवादी पार्टी के सुनील चौधरी चुनाव मैदान में है। कांग्रेस की तरफ से पंखुड़ी पाठक और बीएसपी के कृपाराम शर्मा इस सीट से चुनाव मैदान में हैं।

अलीगढ़ जिले में 11 बजे तक 17.91 प्रतिशत मतदान हुआ।

हापुड़ में 11 बजे तक 22.8. प्रतिशत मतदान

गौतमबुद्धनगर जिले की तीनों विधानसभा में मॉक पोल के दौरान 33 वीवी पैट, 26 कंट्रोल यूनिट और 20 बैलेट यूनिट बदली गई है। दनकौर के अच्छेजा बुजुर्ग गांव में बूथ संख्या 163 पर 10 मिनट के लिए मशीन खराब होने के कारण मतदान रुका है। भट्टा गांव में मशीन खराब होने के बाद बदली गई है।

मथुरा जनपद में 9 बजे तक 8.44 प्रतिशत मतदान हुआ

आगरा में पहले दो घंटे में 7.53 प्रतिशत मतदान हुआ है।

9:00 बजे तक 8.33 फीसदी मतदान
गौतमबुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीटों पर 9:00 बजे तक 8.33 फीसदी मतदान हुआ।
नोएडा :7%
दादरी :8.5%
जेवर:9.5%

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here