उत्तराखंड,डोईवाला में बनेगा फायर स्टेशन तीन करोड़ 74 लाख रुपये जारी हुए

0
27

हरिद्वार, देहरादून के डोईवाला क्षेत्र में जल्दी शुरू होने वाला है फायर स्टेशन इस साल के अंत तक फायर स्टेशन काम पूरा हो जाएगा जिसके लिए सरकार की तरफ से तीन करोड़ 74 लाख रुपये जारी हो चुके हैं। डोईवाला में फायर स्टेशन बनने के बाद जिले में स्टेशन की संख्या छह हो जाएगी। अभी तक देहरादून, ऋषिकेश, मसूरी, विकासनगर और सेलाकुई फायर स्टेशन हैं।

मिली जानकारी अनुसार हरिद्वार हाईवे स्थित उत्तरांचल डेंटल कालेज के निकट 1350 वर्ग मीटर में स्टेशन निर्माण कार्य शुरू हुआ। स्टेशन के लिए तीन मंजिला भवन तैयार होना है। इसमें पार्किंग स्थल पर फायर टेंडर खड़े होंगे। प्रथम तल में कार्यालय, द्वितीय तल में किचन व हाल और तीसरे तल में स्टाफ के लिए बैरक बनाए जाएंगे। डोईवाला क्षेत्र के अंदर अगर कहीं पर भी आग लगती है तो उसके लिए देहरादून से गाड़ी मंगाई जाती है जिसके चलते देरी से आने के कारण जानमाल का खतरा बना रहता है वहीं डोईवाला क्षेत्र के लाल थप्पड़ में इंडस्ट्रियल एरिया होने के कारण काफी लंबे समय से फायर स्टेशन बनाने की मांग उठ रही थी पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समय पर इसको मंजूरी दी गई थी

डोईवाला में फायर स्टेशन बनने के बाद प्रदेश में फायर स्टेशन की संख्या 34 हो जाएगी। मौजूदा समय में गढ़वाल मंडल में 18 और कुमाऊं मंडल में 15 फायर स्टेशन हैं। इसके अलावा उत्तरकाशी जिले में पुरोला, अल्मोड़ा में सल्ट, जैंती व द्वाराहाट, ऊधमसिंह नगर में किच्छा और चंपावत हेडक्वार्टर में नए फायर स्टेशन खोलने को मंजूरी मिल चुकी है, जल्द ही इन पर भी काम शुरू कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here