उत्तराखंड, कुट्टू का आटा खाने से कई लोग अस्पताल मे भर्ती

0
70

हरिद्वार, नवरात्रि के दिन आते ही हर कोई अपने घरो मे पूजा पाठ और व्रत रखते है और शाम होते ही कुट्टू से बने पकवान खाए जाते हैं पिछले साल रुड़की में भी 100 लोगों की तबीयत खराब हुई थी वही आज भी ऋषिकेश थाना रायवाला क्षेत्र के हरिपुर कला मे व्रत खोलने के बाद से लगभग 20 लोग बीमार पड़ गए जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर इसे फूड पॉइजनिंग का मामला बता रहे हैं। वही खाद्य पदार्थ अधिकारी कुंभकरण की नींद सोए हुए है पहले भी कई बार इस प्रकार शिकायतें आ चुकी हैं लेकिन खाद्य पदार्थ अधिकारी इंतजार करते हैं कि कब कोई बीमार हुए और वह तहकीकात के लिए जाएं अगर समय-समय पर जांच की जाए तो शायद गोदाम में पड़े इस तरह खाद्य पदार्थ को नष्ट किया जा सकता है

सभी की हालत अभी स्थिर है। बताया कि लोगों ने अलग-अलग दुकानों से कुट्टू का आटा खरीदा था। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम दुकानदारों से कुट्टू के आटे के सप्लायर की जानकारी जुटा रही है।

बीते साल अक्तूबर में नवरात्रि के दौरान रुड़की में भी सौ से ज्यादा लोगों की तबीयत कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी थी। अस्पताल में भर्ती हुए सभी मरीजों में हाथ-पैर में कंपन, चक्कर आने, सिरदर्द और उल्टी की शिकायत थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here