उत्तराखंड, जेपी नड्डा पहुंचे देहरादून कार्यकर्ताओं और सीएम धामी ने किया स्वागत

0
24

हरिद्वार,भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को देहरादून पहुंचे। वह उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव-2022 की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस दौरान वह गढ़वाल की 41 विधानसभा क्षेत्रों की चुनाव रणनीति को अंतिम रूप देने के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की भी बैठक लेंगे। रविवार को नड्डा सुबह 10 बजे दिल्ली से दून के लिए रवाना होंगे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत पार्टी के तमाम पदाधिकारी उनका स्वागत करेंगे।

राजपुर रोड स्थित एक होटल में बैठकें शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, नड्डा एक-एक विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की चुनावी तैयारी और विधायक की स्थिति की जानकारी लेंगे। मैराथन बैठकों का यह दौर करीब पांच से छह घंटे चलेगा।

बीते दिनों राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरिद्वार में विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी. हरिद्वार की पंचदीप पार्किंग में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जेपी नड्डा को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. प्रदेश भर में जाने वाली इस विजय संकल्प यात्रा में अलग-अलग पड़ावों पर बीजेपी के कई बड़े नेता जिनमें अमित शाह, राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर आदि शामिल हुए थे. बीजेपी नेताओं का मानना है कि यह यात्रा 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत का मार्ग प्रशस्त करेगी.

हालांकि प्रदेश संगठन नड्डा की बैठक में केवल चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा की बात कह रहा है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसमें टिकट के दावेदारों और मंत्रियों, वरिष्ठ विधायकों के टिकटों पर भी बातचीत हो सकती है। सभी जिलाध्यक्षों के पास विधानसभा सीटों से टिकट की दावेदारी के आवेदन पहुंचे हैं। नड्डा इन आवेदनों के आधार पर जिलाध्यक्षों से मजबूत दावेदारों के नामों की सूची ले सकते हैं

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गढ़वाल मंडल की सभी 41 सीटों की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से फीड बैक लेंगे। इस बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन और पार्टी के सभी प्रदेश महामंत्री भी शामिल होंगे। इस बैठक में नड्डा विधानसभा वार प्राप्त हुए फीडबैक के आधार पर पार्टी के प्रांतीय शीर्ष नेतृत्व को दिशा-निर्देश देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here