उत्तराखंड, टपकेश्वर महादेव मंदिर में 6 फीट की शिव प्रतिमा स्थापित कि गई

0
31

हरिद्वार, आज नाग पंचमी के दिन दूर-दूर से श्रद्धालु भगवान शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचते हैं वही भगवान शिव के प्रिया नाग देवता को दूध से नहलाया जाता है और पूजा की जाती है श्रद्धालु अपने परिवार के लिए सुख समृद्धि कि कामना करते हैं
देहरादून के घड़ी कैंट स्थित टपकेश्वर महादेव मंदिर में दिल्ली से आए श्रद्धालुओं ने 6 फीट की शिव प्रतिमा स्थापित की इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने शिव आरती कर आशीर्वाद लिया। इसके अलावा मंदिर में सुबह से ही नाग पंचमी को पूजा के लिए श्रद्धालु भी भीड़ लगी हुई है।

मंदिर के दिगंबर भरत गिरी ने बताया कि यह दिन भगवान शिव के प्रिय नाग को समर्पित है। नाग पंचमी के दिन नाग देवता की आराधना करने से भक्तों को उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है। कई अन्य प्रकार के भी शुभ फल प्राप्त होते हैं। ऐसी मान्यता है कि इस दिन नाग देवता की पूजा करने से घर में सुख व समृद्धि का वास होता है।

देहरादून में लगातार बारिश के चलते प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढह गया है। मंदिर का एक हिस्सा ढहने से मलबा एकत्र हो जाने के कारण सावन के सोमवार के अवसर पर मंदिर में पूजा करने आए भक्तों को समस्याओं का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here