उत्तराखंड, नकली दवाई का जखीरा बरामद एसटीएफ की टीम ने 4 लोगों को लिया हिरासत में

0
75

हरिद्वार, नकली समान बेचने वाले पैसे के लालच मे अब दवाइयों भी नकली बनने लगे है जो इंसानों की जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहें जिस कंपनी पर एसटीएफ ने छापा मारा है उस कंपनी पर पहले भी कई बार कार्यवाही हो चुकी है लेकीन इन लोगो की बड़े नेताओं से साठ गांठ होती है जिसके कारण इन लोगो के हौसले बुलंद है आज रविवार के दिन देहरादून की एसटीएफ टीम ने भगवानपुर के रायपुर की एक दवा कंपनी में छापा मारा जिसमे भारी मात्रा मे नकली दवाई का जखीरा बरामद हुआ वही एसटीएफ टीम ने चार लोगो को हिरासत में लिया है

मिली जानकारी अनुसार एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से बाजारों में नकली दवाइयां बेचने की सूचना मिल रही थी. जिसके आधार पर शनिवार देर रात तीन जगहों को चिन्हित किया गया. भगवानपुर, लक्सर और सहारनपुर की एक फार्मा कंपनी को चिन्हित किया गया. एसटीएफ के मुताबिक यहां नकली दवाइयों के रैपर बनाकर उन्हें पैक किया जाता है.सहारनपुर क्षेत्र में फैक्ट्री को चिन्हित किया गया, जहां एसटीएफ की टीम पहुंची तो वहां पर दवाइयों के नकली दवाइयों के बॉक्स और वैक्सीन मिली. पूरी कार्रवाई में अब तक 10 से 15 लाख एंटीबायोटिक की टैबलेट मिली है. विभिन्न कंपनियों के रैपर मिले हैं. इस मामले में ड्रग इंस्पेक्टर को लगाया गया है और वेरिफिकेशन का काम चल रहा है. इस मामले में 4 लोगों से पूछताछ की जा रही है.

मिली जानकारी अनुसार आज शुरुआती जांच में पता चला है कि इन नकली दवाओं को ब्रांडेड दवाइयों के रैपर में डालकर ऑनलाइन ऑर्डर में बेचा जाता था. एसटीएफ को खुफिया सूत्रों से इसकी जानकारी मिली थी, जिसके बाद रविवार को सुबह 6:00 बजे से ही हरिद्वार और यूपी के सहारनपुर जिले में इन कंपनियों पर कार्रवाई शुरू कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here