उत्तराखंड, पुलिस ने बैंक मे जमा किए एक करोड तीन लाख अठ्ठासी हजार रुपए

0
48

हरिद्वार, उत्तराखंड पुलिस ने आज बैंक में एक करोड तीन लाख अठ्ठासी हजार रुपए जमा किए भारत सरकार द्वारा 2000/- ₹ के करेंसी नोटों को बंद करते हुए पुराने करेंसी नोटों को 30-09-23 तक बदलने की समय सीमा निर्धारित की गयी थी, जिसके दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा जनपद के सभी थानों में माल मुक़दमाती से सम्बन्धित 2000/- ₹ के करेंसी नोटों को तत्काल विधि अनुसार बैंक में जमा करने के निर्देश दिए गए थे ,निर्देशों के क्रम में कुल 1,03,88,000/- (एक करोड तीन लाख अठ्ठासी हजार) रूपये की धनराशि को निर्धारित समयावधि के भीतर पुलिस द्वारा बैंको से बदलवाया/जमा किया गया है व कोई 2000₹ की करेंसी जनपद में माल मुकदमाती शेष नहीं है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने 2000 रुपये के नोट को बैंक से बदलने और जमा करने के लिए 30 सितंबर अंतिम तिथि घोषित की थी। इसके लिए आम जनता लगातार इन नोटों को जमा करा रही थी। मगर, पुलिस थानों की ओर किसी का ध्यान नहीं था।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि यदि तारीख निकल जाती तो यह रकम किसी के काम की न रहती। ऐसे में पिछले दिनों विधि विभाग से मंत्रणा करने के बाद एक अलग से खाता खुलवाया गया। इस खाते में यह रकम जमा कराई गई है

वादी और प्रतिवादियों की है। लिहाजा, अंतिम तिथि तक यह 1.03 करोड़ रुपये इस खाते में जमा करा दिए गए। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे मुकदमो का निस्तारण होगा वादी या प्रतिवादी की यह रकम उन्हें सौंप दी जाएगी। जो रकम सरकारी खाते में जानी है उसे भी जमा करा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here