दिल्ली में छिपे तीन आतंकी सभी पर तीन तीन लाख का इनाम जांच में जुटी एनआईए की टिम

0
26

हरिद्वार, दिल्ली में तीन आतंकियों के छुपाने की खबर सामने आ रही है जिसके बाद खुफिया विभाग से लेकर पुलिस के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया वहीं तलाशी अभियान जारी कर दिया गया है पुलिस के मुताबिक सभी पर तीन-तीन लाख का इनाम घोषित किया गया

मिलि जानकारी अनुसार आतंकियों की तलाश में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) दनादन छापेमारी कर रही है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों के नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख है। इस ऑपरेशन में NIA के साथ पुणे पुलिस की टीम भी शामिल है।

माना जा रहा है ये लोग आईएस प्रेरित मॉड्यूल का हिस्सा हैं। पुणे पुलिस की सूचना पर एनआईए ने जब तलाशी ली थी तब कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई थी, जो युवाओं को प्रतिबंधित आईएस से जोड़ रही थी और देश में शांति को बाधित करने की साजिश रची जा रही थी। सभी को टेलीग्राम के माध्यम से इस्लामिक स्टेट के इस्लामिक खिलाफत के मिशन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया था। इन तीनों फरार आतंकियों का दिल्ली कनेक्शन सामने आने के बाद दिल्ली में इनकी तलाश जारी है। दिल्ली में पुणे पुलिस व एनआइए की टीम मध्य दिल्ली इलाके में रेड कर चुकी है।

इससे पहले एनआईए ने बुधवार को आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थ के तस्करों के गठजोड़ पर कई राज्यों में व्यापक कार्रवाई के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था। संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, संबंधित राज्य पुलिस बल ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेशों दिल्ली और चंडीगढ़ में 53 स्थानों पर की गई दिन भर की छापेमारी में आवश्यक सहायता प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here