उत्तराखंड पुलिस भर्ती का रिजल्ट घोषित

0
17
  1. हरिद्वार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का अनंतिम परीक्षाफल गुरुवार शाम घोषित कर दिया। इसे आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि यह अंतिम परीक्षाफल नहीं है।

पुलिस कांस्टेबल के 1521 पदों के लिए दिसंबर-2022 में आयोग ने परीक्षा कराई थी। परीक्षा में सफल अभ्यार्थियों की संख्या दो हजार से भी अधिक है। सभी सफल अभ्यार्थियों के अनंतिम परीक्षाफल को आयोग ने उनके अभिलेखों के सत्यापन के उद्देश्य से जारी किया है। अभिलेख सत्यापन के बाद अंतिम परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के मुताबिक चयनित अभ्यर्थियों के कागजात का सत्यापन 27 फरवरी को आयोग के कार्यालय में होगा. वहीं इस भर्ती परीक्षा में चुने गए अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर 17 फरवरी से अपनी वरीयता भर सकेंगे. पास हुए अभ्यर्थियों में से पुलिस,पीएसी, आईआरबी, अग्निशमन विभाग के लिए सिपाहियों का चयन किया जाएगा.

उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 18 दिसंबर को कड़ी सुरक्ष में आयोजित की गई थी. इसके लिए पूरे प्रदेश में कुल 413 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. इस परीक्षा में 1.19 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इस तरह कुल उपस्थिति 91.88 प्रतिशत दर्ज की गई थी.
राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से 12 फरवरी को दोबारा कराई जा रही लेखपाल भर्ती परीक्षा में सरकार ने मोबाइल पर प्रवेश-पत्र की प्रति दिखाने वाले अभ्यर्थियों को भी मुफ्त यात्रा का लाभ देने का आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here