उत्तराखंड, बारिश के चलते बदरीनाथ हाईवे पर सड़क टूटने से 1000 यात्री फंसे

0
29

हरिद्वार, उत्तराखंड पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वही आज बद्रीनाथ हाइवे पर बारिश के कारण सड़क टूटने से 1000 यात्री फंसे गए वारिश के कारण कई जगह से सड़क टूट गई बारिश की वजह से सड़क कि मरम्मत नहीं हो पाई बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल का कहना है कि मशीनें मौके पर तैनात हैं। नाले का जलस्तर घटते ही हाईवे सुचारु करने का कार्य शुरू होगा।

मिली जानकारी अनुसार शुक्रवार शाम चमोली जिले में भारी वर्षा हुई। इस दौरान जोशीमठ से बदरीनाथ के बीच लामबगड़ से पहले खचड़ानाला व लामबगड़ नाला ऊफान पर आ गया। इस दौरान यात्री वाहनों को पांडुकेश्वर व जेपी कालोनी के पास रोक दिया गया।

बीआरओ के कमांडर कर्नल मनीष कपिल ने बताया कि लामबगड़ नाला और खचड़ा नाले में हाईवे अवरुद्ध है। क्षेत्र में बारिश लगातार जारी है। बारिश थमने के बाद हाईवे को खोलने का काम शुरू होगा। वहीं, ग्राम पंचायत भट्टवाड़ी (मणिगुह) के मध्या गांव तोक से छेना तोक तक भारी भूस्खलन होने से एक परिवार का आवासीय भवन व गोशाला क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि मुसाढुंग व सिरसोलिया गांव में भी बारिश से गोशाला क्षतिग्रस्त हो गई।

पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोका गया है। हाईवे खुलते ही यात्री वाहनों की आवाजाही सुचारु कर दी जाएगी। एसपी ने कहा कि नाले में पानी का जलस्तर बढ़ने से हाईवे को नुकसान पहुंचा है। दोपहर एक घंटे पुरसाड़ी में भी बदरीनाथ हाईवे बाधित रहा। लेकिन, इस दौरान वाहनों की आवाजाही नंदप्रयाग कौठियालसैंण चमोली संपर्क मार्ग से होती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here