उत्तराखंड, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधायक के रूप मे ली शपथ 14 से शुरू होगा बजट सत्र

0
17

हरिद्वार ,सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज विधायक के रूप में शपथ ली इस बात की जानकारी कल खुद धामी ने ट्वीट कर दी थी। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी ने उन्हें विधायक के रूप में शपथ दिलाई। 14 जून से विधानसभा बजट सत्र शुरू होने वाला है। सरकार द्वारा सत्र को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, वंशीधर धर भगत, सहित पार्टी के कई विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। धामी ने ट्वीट कर लिखा था, कि प्रिय प्रदेशवासियों, बाबा केदार और भगवान बद्रीनाथ सहित सभी देवी-देवताओं की अनुकंपा और जनता के आशीर्वाद से मैं,आपका मुख्य सेवक, सोमवार दिनांक 13 जून 2022 को चंपावत की महान जनता के विधायक के रूप में शपथ लेने जा रहा हूं।

मिली जानकारी अनुसार बजट सत्र से पहले भारतीय जनता पार्टी ने भाजपा विधायकों की बैठक सोमवार को मुख्य सेवक सदन में बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सोमवार देर सांय मुख्य सेवक सदन में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें बजट सत्र को लेकर पार्टी विधायकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जांएगे।

14 फरवरी को राज्‍य में पांचवीं विधानसभा के लिए चुनाव हुए थे। इन चुनावों में मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने खटीमा सीट से चुनाव लड़ा था और वह चुनाव हार गए थे। लेकिन इसके बाद भी पुष्‍कर सिंह धामी को राज्‍य का नया मुख्‍यमंत्री बना गया। तब कई विधायकों ने उन्‍हें अपनी सीट उप चुनाव लड़ने को कहा। मुख्‍यमंत्री धामी ने चम्‍पावत सीट से चुनाव लड़ा। 31 मई को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ और तीन जून को इसके परिणाम आए। जिसमें पुष्‍कर‍ सिंह धामी को 58,258 वोट मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here