उत्तराखंड मे पुरे समय खुलेंगे स्कूल हटी करोनो की पाबंदी

0
20

हरिद्वार,करोनो के चलते प्रदेश मे स्कूल को कम समय के लिए खोला जा रहा था जिसको लेकर आज सरकार ने करोनो काल के चलते सभी पाबंदी हटा दी गई है कितना प्रदेश में सभी स्कूल पूर्ण रूप से खोले जाएंगे

मिली जानकारी अनुसार उत्तराखंड के छठी से 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूल अब सामान्य रूप से खुलेंगे। केवल तीन और चार घंटे तक ही स्कूल खोलने की बंदिश को खत्म कर दिया गया है। शिक्षा सचिव डॉ. बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने गुरूवार को इसके आदेश किए। महानिदेशक-शिक्षा को इस बाबत कार्यवाही करे निर्देश दिए गए हैं। कोविड 19 संक्रमण की वजह से राज्य के आठवीं तक के स्कूलों को केवल तीन घंटे और नवीं से 12 वीं तक के स्कूलों को चार घंटे खोलने की अनुमति थी।

आदेश के अनुसार अभी सभी स्कूल अपने पूर्व के समय के अनुसार खुलेंगे। बाकी कोरोना संक्रमण आदि से सुरक्षा के लिए तय सभी मानकों को कड़ाई से पालन करना होगा। यह व्यवस्था फिलहाल छठी से 12 वीं तक की कक्षाओं पर लागू होगी वर्तमान में मैदानी जिलों में सरकारी स्कूल सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3.30 तक खुलते हैं। 31 जुलाई को स्कूलों को खोलने की अनुमति देते हुए शैक्षिक अवधि को घटा दिया था। स्कूलों के सैनिटाइजेशन के लिए शनिवार को छात्रों को स्कूल आने की अनुमति नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here