उत्तराखंड मे 3 बजे तक। 45.62%वोटिंग कई जगह चुनाव का बहिष्कार

0
26

हरिद्वार उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव का आज अंतिम दिन सुबह 7:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक भारी भीड़ के बीच में लोगों ने मतदान किया वही कुछ ऐसे जगह भी रही जहां क्षेत्र वासियों ने चुनाव का बहिष्कार किया चुनाव आयोग के समझाने के बाद भी क्षेत्रवासी नहीं माने उत्तराखंड में 3:00 बजे तक 45.62 पर्सेंट मतदान हुआ

मिली जानकारी अनुसार कुछ बूथों पर छह तो कही पर 11 लोगों ने ही मतदान किया। चकराता में आठ, चमोली में दो, पौड़ी में दो, पिथौरागढ़ में तीन मतदान केंद्रों पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगदंडे ने बताया कि सभी स्थानों पर लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। उत्तरकाशी के सेकू गांव में 11 मत पड़े। इसमें सभी कर्मचारी शामिल हैं, गांव के किसी व्यक्ति ने मतदान नहीं किया। लोगों के सड़क सहित तमाम मुद्दे हैं, जिसके चलते उन्होंने अपनी नाराजगी जताई है।

उत्तराखंड में कई बूथों पर सन्नाटा पसरा है। राजधानी देहरादून के छावनी उच्च प्राथमिक विद्यालय क्लेमेनटाउन में मतदाता नहीं पहुंच रहे हैं। मसूरी एमजीवीएस हाईस्कूल कफलानी के पोलिंग बूथ 91 में सुबह से छह वोट पड़े। आसपास के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। पुलिस,प्रशासन लोगों को समझाने में जुटी है, लेकिन मोटीधार,मसराना,बीच कफलानी, लोहारी गढ़,दोक,पटरानी और रतनाली गाड के ग्रामीण वोट डालने को तैयार नहीं। चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी मतदाताओ का इंतजार कर रहे हैं। वहीं थराली के देवराड़ा मतदान केंद्र पर भी अभी तक कोई मतदाता नहीं पहुंचा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here