उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोविड-19 गाइडलाइन को 31 जनवरी तक बढ़ाया

0
33

उत्तराखंड सरका ने ब्रेटेन में कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन का पता चलने और ब्रिटेन से उत्तराखंड में आने वाले लोगों को देखते हुए कोविड-19की गाइडलाइन को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है.
उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की इस नई स्ट्रेन को देखते हुए लोगों को इससे बचने के लिए मास्क लगाने और हैंड सैनेटाइज करने की सलाह दी है. सरकार ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन्स को फॉलो करके कोरोना से बचा जा सकता है.दिसंबर महीने में 9 से 23 दिसंबर के बीच इंग्लैंड 227 लोग उत्तराखंड आए हैं. जिनका COVID-19 टेस्ट कराया तो इनमें 7 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

राज्य में कोरोना गाइडलाइन्स को ऐसे समय में बढ़ाया गया है, जब राज्य के मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं. इसके साथ ही ब्रिटेन से उत्तराखंड में और इंग्लैंड से उत्तराखंड में आने वावे बहुत सारे लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है.केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों में उछाल और ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए अभी कई बड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है। इसके अंतर्गत निगरानी, रोकथाम और सावधानी बनाए रखना नितांत आवश्यक है। गृह मंत्रालय ने कहा कि कोरोना के प्रभाव को देखते हुए किसी भी गतिविधि के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन किया जाना बेहद जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here