उत्तराखंड, सीएम अरविन्द केजरीवाल का ऐलान , कर्नल अजय कोठियाल होंगे आप पार्टी के सीएम

0
22

हरिद्वार, आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि उत्‍तराखंड में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्व कर्नल अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी के सीएम होंगे

मिलि जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच मंगलवार को आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में पार्टी के सीएम फेस का ऐलान कर दिया। अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए बताया कि अजय कोठियाल उत्तराखंड में पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि अजय वो शख्स हैं, जिन्होंने फौज में रहकर देश सेवा की। जान की बाजी लगाकर पाकिस्तान और आतंकवादियों का सामना किया। उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की जरूरत है।

केजरीवाल ने कहा, “बेहद गर्व और फख्र के साथ मैं आज यह ऐलान करना चाहता हूं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल होंगे।”

जुलाई में अपने पिछले उत्तराखंड दौरे में केजरीवाल ने कहा था कि अगली बार जब वह यहां आएंगे तो मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में घोषणा करेंगे। इस ऐलान से केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस के लिए एक चुनौती पेश कर दी है। कोठियाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर केजरीवाल ने फौजियों को अपने पक्ष में लाने का प्रयास किया है ।

‘कीर्ति चक्र’ से अलंकृत कर्नल (सेवानिवृत्त) कोठियाल ने भारतीय सेना में गढ़वाल राइफल्स में 1992 में सेकेंड लेफि्टनेंट के रूप में कमीशन लिया था ।

उत्तरकाशी स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्राचार्य रह चुके कोठियाल को केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सराहा जाता है। कोठियाल अविवाहित हैं और ‘यूथ फाउंडेशन’ नामक संस्था का संचालन करते हैं ।

कुछ दिन पहले उपमुख्यमंत्री यहां आए थे, उसके बाद हमने सर्वे कराया.लोगों ने कहा जब से उत्तराखंड का गठन हुआ है तब से कुछ चंद पार्टियों ने राज्‍य को पूरी तरह से लूट लिया. लोगों ने कहा अब हमें नेता नहीं चाहिये, अब हमें एक देशभक्त फौजी चाहिए. ऐसा नेता चाहिए जो अपना घर भरने के बजाए उत्तराखंड का विकास करे, मां भारती की सेवा करे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here