चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका, सपा प्रत्याशी नाहिद हसन हुआ गिरफ्तार

0
62

हरिद्वार,उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के प्रथम चरण में सबसे पहले नामांकन करने वाले कैराना से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नाहिद हसन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि करीब 11 माह पहले पुलिस प्रशासन की ओर से सपा विधायक नाहिद हसन पर लगाई गई गैंगस्टर एक्ट के मामले में यह गिरफ्तारी की गई है। पुलिस ने विधायक नाहिद हसन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। ज्ञात हो कि दो दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने नाहिद हसन को कैराना विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया था। इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने सबसे पहले सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया था। नाहिद हसन की गिरफ्तार के बाद सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है

कई बीजेपी नेताओं ने समाजवादी पार्टी के नाहिद हसन को दोबारा टिकट दिए जाने पर सवाल भी खड़े किए हैं. यही नहीं, उनपर जमीन खरीदने के मामले में धोखाधड़ी का भी केस दर्ज है, एवं शामली जिले की विशेष अदालत से उन्हें भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है. वर्तमान में नाहिद हसन कैराना से समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक हैं एवं उनकी मां इसी क्षेत्र से पूर्व सांसद भी रह चुकी हैं.

मिली जानकारी अनुसार जनवरी 2018 में नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम बेग पर जमीन के बैनामे में तकरीबन 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायतकर्ता कैराना के रहने वाले मोहम्मद अजीज थे। इस मामले में नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। जनवरी 2020 में विधायक नाहिद हसन की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।नाहिद हसन पर गैंगरेप पीड़िता के परिवार को धमकाने का भी आरोप लग चुका है। गंगोह के मुहल्ला औलिया निवासी एक शख्स ने कोतवाली में तहरीर दी थी। इसमें आरोप लगाया था कि 29 जून 2018 को कैराना के विधायक नाहिद हसन ने मोबाइल पर धमकी देकर गैंगरेप से जुड़ा मुकदमा वापस लेने और जबरन समझौता करने का दबाव बना रहे। साथ ही पीड़ित परिवार को फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here