उत्तराखंड, सीएम धामी ने दी समिति 21 सितंबर से खुलेंगे प्राथमिक स्कूल

0
38

हरिद्वार, करोनो कॉल के चलते प्राथमिक स्कूल बंद थे जिस कारण बच्चों का भविष्य अंधकार में डूबता नजर आ रहा था वही बच्चों के भविष्य को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्राथमिक स्कूल खोलने को लेकर सहमति दे दी है सभी कॉलेज खुल चुके हैं लेकिन प्राथमिक स्कूल बंद थे नौवीं से 12वीं, जबकि 16 अगस्त से छठी से आठवीं कक्षाओं को शुरू कर चुकी है।

मिली जानकारी अनुसार स्कूल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी गई गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के भी आदेश जारी किए गए। बिना मास्क व थर्मल स्क्रीनिंग के किसी भी छात्र, शिक्षक और कर्मचारी को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाना है।

स्कूल में स्कूलों में साफ-सफाई का ध्यान रखने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जा रही है। वहीं, छात्रों के बीच आवश्यक शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखने के भी निर्देश दिए गए थे। अब सरकार ने राज्य में प्राथमिक विद्यालय को खोलने को लेकर भी फैसला ले लिया है। इसके तहत 21 सितंबर से एक से पांचवी तक के स्कूल खोल दिए जाएंगे।

प्रदेश में पूर्व में ही माध्यमिक स्कूल खुल चुके हैं। जिसके बाद जूनियर हाईस्कूलों को भी खोल दिया गया था। लेकिन अभी भी एक से पांचवीं कक्षा तक के स्कूल बंद चल रहे थे। स्कूल एसोसिएशन की ओर से इन्हें खोले जाने की मांग की जा रही थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here