उत्तराखंड, सीएम रावत ने सौपा राज्यपाल बेबी रानी मौर्या को इस्तीफा

0
50

हरिद्वार, उत्तराखंड में बड़ा राजनीतिक फेरबदल हो गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल बेबी रानी मौर्या को सौंप दिया है। अब उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा कोई और होगा। सुबह से ही ये खबरें चल रही थी किं उत्तराखंड में सीएम का बदलना तय है और रावत आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और अब ऐसा ही हुआ है। माना जा रहा था कि त्रिवेंद्र सिंह रावत पहले प्रेस कांफ्रेंस करेंगे फिर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपेंगे लेकिन उन्होंने पहले अपना इस्तीफा दिया है भाजपा के कई विधायकों द्वारा नाराजगी व्यक्त करने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री बने रहने पर संकट जारी था. जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्व बीते दो दिनों से मंथन कर रहा था.

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के सभी पार्टी विधायकों की बैठक बुलायी गई है. जिसमें राज्य के नए होने वाले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है. बता दें कि उत्तराखंड में पार्टी के कई विधायकों और मंत्रियों ने त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उसी के बाद से ही उत्तराखंड की सरकार फेर बदल की संभावना जतायी जा रही थी.

मुख्यमंत्री मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे दिल्ली से देहरादून पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर समर्थकों ने उनका स्वागत किया। हालांकि एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली से से लौटे विधायक मुन्ना सिंह चौहान के अलावा कोई विधायक या मंत्री नहीं पहुंचा। मुख्यमंत्री दोपहर लगभग 12 बजे देहरादून में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, जहां धीरे-धीरे उनके समर्थक जुटने लगे। मुख्यमंत्री आवास पर उनके समर्थकों ने काफी देर तक नारेबाजी भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here