उत्तराखंड, हल्द्वानी मे 60 लोगो पर मुकदमा दर्ज

0
90

हरिद्वार, उत्तराखंड में पुरोला की घटना को लेकर हिंदू संगठन के लोगों में भारी गुस्सा और तनाव है वहीं पुरोला का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक 25 साल के युवक को गाय के साथ अननेचुरल सेक्स करते हुए लोगों ने पकड़ लिया था। जिसे बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। मुखानी थाना क्षेत्र में पशु क्रूरता की घटना के बाद दुकानों में तोड़फोड़ व शांति भंग करने की कोशिश करने वाले 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मिलि जानकारी अनुसार आरटीओ चौकी प्रभारी प्रीति का कहना है कि 16 जून को मुखबिर ने उनके वाट्सएप नंबर पर 14 जून को घटित घटना का वीडियो भेजा, जिसमें एक व्यक्ति को कुछ लोगों ने घेरा था और मुंह पर कालिख पोतकर उसके बाल काटे थे। इससे शांति व्यवस्था भंग होने की प्रबल आशंका थी।

वीडियो से पता चला कि घटना 14 जून को दोपहर डेढ़ बजे की है, जिसका सिर मुंडवाकर कालिख पोती है, वह मूलरूप से नई बस्ती स्वार, रामपुर हाल बरेली रोड निवासी हफीज है।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। गाय स्वामी की तहरीर पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 377 और 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। घटना के विरोध में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने कमलुवागांजा, लामाचौड़, फतेहपुर क्षेत्र में समुदाय विशेष की दुकानें बंद करा दीं। कुछ दुकानों में तोड़फोड़ का भी आरोप है। गुस्साए हिंदूवादी संगठन के लोगों ने चार घंटे जमकर हंगामा किया। संगठन के लोग बाइक पर सवार होकर एक विशेष समुदाय की दुकानों को बंद कराने लगे। डर से कई लोग खुद ही दुकानें बंद कर चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here