उत्तराखंड, हल्द्वानी हिंसा मे शामिल 9 वांटेड के पोस्टर हुए जारी

0
6

हरिद्वार,हलद्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान हुई हिंसा,पत्थरबाजी और आगजनी के मामले में पुलिस अभी तक 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि घटना का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसका बेटा मोईद अभी भी फरार चल रहे हैं। पिछले कुछ दिन पहले हिंसा के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी की सूचना मिल रही थी इसके बाद एसएसपी ने प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी न होने की बात कही पुलिस ने आज इन फरार 9 आरोपियों के पोस्टर जारी करके तलाश शुरू कर दी है। इनकी संपत्ति को कुर्क करने के निर्देश कोर्ट से मिल चुके हैं। इसके साथ ही हिंसा में शामिल रहे उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने एसपी सिटी हल्द्वानी हरबंस सिंह के पर्यवेक्षण में विभिन्न टीमों का गठन किया है. पुलिस टीमों ने घटनास्थलों के आसपास के CCTV कैमरे खंगाले हैं.

मिली जानकारी अनुसार पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी व्यक्ति को अगर इनके बारे में कोई सूचना मिले तो वो नैनीताल पुलिस के नंबर 9411112743/9411112741/ 9411110396 और पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979/ 9412087770 पर सूचना दें.

इसके साथ ही हिंसा मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को बताया कि लुकआउट नोटिस जारी किए जाने के अलावा पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि ताजा गिरफ्तारियों के साथ, आठ फरवरी को शहर में एक मदरसे में तोड़फोड़ के बाद हुई पथराव और आगजनी की घटना को लेकर पकड़े गए उपद्रवियों की कुल संख्या 42 हो गई है. जानकारी के मुताबिक इस हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक ने ही इस अवैध मदरसे का निर्माण कराया था और इसे तोड़े जाने का विरोध किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here