उत्तराखंड, हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार

0
49

हरिद्वार, 8 फरवरी को हुए हल्द्वानी मे बबाल का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक को आखिरकार उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है हालांकि अभी पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

मिली जानकारी अनुसार पुलिस टीमें दंगाइयों को दबोचने के लिए तमाम स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। बताया जा रहा है कि अभी तक करीब 70 दंगाई पुलिस की हिरासत में आ चुके हैं, जिनसे इंट्रोगेशन चल रहा है।इससे पहले कल दो निवर्तमान पार्षदों सहित पांच दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है।

पांच हजार लोगों पर हुआ है मुकदमा
हल्द्वानी में उपद्रव के मामले में पुलिस ने 18 नामजद समेत पांच हजार अज्ञात दंगाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि करीब पांच सौ से ज्यादा दंगाई चोर रास्तों से होते हुए बरेली और रामपुर पहुंच गए हैं। बरेली और रामपुर में भी उत्तराखंड पुलिस की दबिश जारी है।

हल्द्वानी में हिंसा की घटना के बाद से बंद इंटरनेट सुविधा आज रविवार को बहाल कर दी गई है। उत्तराखंड पुलिस ने अपने एक्स पेज पर पोस्ट करते हुए लिखा ‘यदि कोई भी व्यक्ति सांप्रदायिक सौहार्द एवं कानून व्यवस्था को प्रभावित करने संबंधी भड़काऊ पोस्ट, फोटो, वीडियो या कमेंट सोशल मीडिया में प्रसारित करेगा उसके विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।’ वहीं प्रशासन ने प्रभावित इलाकों को छोड़कर शहर के शेष हिस्से से कर्फ्यू हटा लिया है।

डीएम वंदना ने बताया कि संपूर्ण बनभूलपुरा क्षेत्र आर्मी (कैंट) वर्कशॉप लाइन, तिकोनिया- तीनपानी गौलापार बाईपास का क्षेत्र छोड़कर पूरे शहर को कर्फ्यू मुक्त कर दिया गया है। कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में प्रशासन की टीम दूध, राशन और दवा पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here